ads

Ind vs Eng : रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ हासिल की यह बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

नई दिल्ली। भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी लगाया है। ऐसा करने वाले वह एकमात्र भारतीय और टेस्ट इतिहास के छठे खिलाड़ी हैं। 34 वर्षीय अश्विन ने यहां चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को यह उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने 134 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया।

 

अश्विन ने लगाया टेस्ट का 5वां शतक
अश्विन 106 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान, 43 रन देकर पांच विकेट झटके थे। अश्विन के टेस्ट कॅरियर का यह पांचवां शतक है। उन्होंने इन पांच शतकों में से तीन बार पांच विकेट भी लिए हैं। अश्विन सर्वाधिक बार ऐसा करने वाले इंग्लैंड के इयान बॉथम के बाद दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं।

Ind vs Eng : अश्विन ने रचा इतिहास, बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले बने पहले गेंदबाज

इयान बॉथम 5 विकेट और शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर
बॉथम ने अपने कॅरियर में पांच बार किसी टेस्ट क्रिकेट मैच में पांच विकेट लेने के साथ साथ शतक भी जमाया था। अश्विन ने सबसे पहले यह कारनामा नवंबर 2011 में मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। तब उन्होंने 103 रन की शतकीय पारी खेलने के अलावा 156 रन देकर पांच विकेट भी चटकाए थे।

जातिवादी टिप्पणी कर बुरे फंसे क्रिकेटर युवराज सिंह, 8 महीने पुराने मामले में एफआईआर दर्ज

भारतीय ऑफ स्पिनर ने इसके बाद जुलाई 2016 में किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 113 रन की शतकीय पारी खेलने के अलावा 83 रन देकर सात विकेट हासिल किए थे।बॉथम और अश्विन के अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स, पाकिस्तान के मुश्ताक मोहम्मद, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कॉलिस और बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन दो-दो बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी लगाने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

डेविड मिलर ने 45 गेंदों पर 85 रन बनाए, 7 छक्के और 5 चौके जड़कर बनाया रिकॉर्ड



Source Ind vs Eng : रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ हासिल की यह बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज
https://ift.tt/3plIi9X

Post a Comment

0 Comments