ads

Ind vs Eng: टीम इंडिया आज चेन्नई में रच सकती नया इतिहास, जानें विराट बिग्रेड की जीत के कितने चांस

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (india vs england) के बीच चेन्नई में जारी चार मैचों की टेस्ट का पहला टेस्ट बहुत ही रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। मैच में कौनसी टीम का पलड़ा भारी है यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है। भारत को यह मैच जीतने के लिए 90 ओवर में 381 रनों की जरूरत है। वहीं, इंग्लैंड की टीम को 9 विकेट चटकाने हैं। आज सुबह यानी पांचवें का पहला सत्र दोनों ही टीमों के लिए अहम रहेगा। इस सत्र में अगर टीम इंडिया बिना कोई विकेट खोए क्रीज पर टिकी रहती है तो इंग्लैंड के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकती है। वहीं इंग्लैंड के लिए इस सत्र में दो विकेट निकालना बहुत ही महत्वपूर्ण होगा।

पंत को ICC से मिला बड़ा सम्मान, 2 दिग्गजों को पछाड़कर जीता यह खिताब

420 का दिया था टारगेट
इंग्लैंड ने चौथी पारी में टीम इंडिया को 420 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल फिलहाल क्रीज पर टिके हुए हैं और टीम इंडिया को जीत के लिए 381 रनों की दरकार है, लेकिन ये इतना भी आसान नहीं है।

Ind vs Eng: इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में रचा नया इतिहास, अब तक ले चुके हैं 300 विकेट

टीम इंडिया फिर रच सकती है इतिहास
अगर टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में 420 रनों का लक्ष्य हासिल कर लेती है तो वह चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम और टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच सकती है। भारत इस तरह से वेस्टइंडीज (West Indies) के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने वाली टीम बन जाएगी।

India vs England, Day-4: 420 रनों के लक्ष्‍य के जवाब में भारत ने स्‍टंप तक बनाए 39/1

कोई भी टीम नहीं कर पाई है 418 से ज्यादा स्कोर
टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 418 से ज्यादा का चेज आज तक नहीं पाया है। वेस्टइंडीज ने 2003 में सेंट जोंस में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था। भारत की बात करें तो उसने 1976 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 406 रनों का टारेगट चेज करने का रिकॉर्ड बनाया था। अगर चेन्नई में भारत के रिकॉर्ड को देखें तो वो उसके पक्ष में है।

टीम इंडिया चेन्नई में चेज कर चुकी है 387 रनों का लक्ष्य
वर्ष 2008 में टीम इंडिया ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था। उस मैच में दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने शतक जड़ा था और भारतीय टीम 6 विकेट से ये मैच जीतने में सफल हुई थी, लेकिन फिलहाल दूसरी पारी में भारत 39 रनों पर एक महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुका है। रोहित शर्मा को इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने बोल्ड कर दिया।

भारत के पास विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज हैं जो टीम इंडिया को मैच जिताने का दम रखते हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए 90 ओवरों में भारत के 9 विकेट चाहिए। आखिरी दिन भारत को मैच जीतने के लिए 381 रन और बनाने हैं। इसके अलावा भारत के पास ड्रॉ का बेहतरीन ऑप्शन होगा।



Source Ind vs Eng: टीम इंडिया आज चेन्नई में रच सकती नया इतिहास, जानें विराट बिग्रेड की जीत के कितने चांस
https://ift.tt/3d0CXm1

Post a Comment

0 Comments