ads

India vs England 1st Test Day 2: बुमराह ने अंग्रेजों को दिए दो झटके, इंग्लैंड का स्कोर 263/3

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (india vs england ) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला रहा है। इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 3 विकेट खोकर 263 रन बनाए। कप्तान जो रूट ( joe root) 128 रनों पर नाबाद हैं। दिन के अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) ने 87 रन पर डॉमनिक सिबले (Dom Sibley) को एलपीडब्ल्यू आउट करा दिया। इंग्लैंड को 63 रन के निजी स्कोर पर एक के बाद एक दो झटके लगे। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया और फिर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहले दिन दो विकेट निकाले।

Chennai Test: जो रूट ने शतक जड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

रूट और सिबले के बीच 200 रन की पार्टनरशिप
जो रूट और डॉमनिक सिबले के बीच पहले दिन 200 रनों की पार्टनरशिप हुई। अपना 100 टेस्ट मैच खेल रहे जो रूट ने इस साल का लगातार तीसरा शतक लगाया। स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिबले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई। विशाल होती जा रही इस साझेदारी को बुमराह ने सिबले को पगबाधा आउट करके तोड़ा। सिबले के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। रूट का यह अब तक का 20वां और इस साल का तीसरा शतक है जबकि सिबले ने अपने टेस्ट कॅरियर का चौथा अर्धशतक लगाया।

Chennai Test: 100वें टेस्ट में कप्तान जो रूट ने ठोका शतक, पहले दिन विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज

लगातार तीन शतक लगा रूट ने बनाए कई रेकॉर्ड
रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। रूट से पहले कॉलिन कौड्रे, जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनिज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम उल-हक, रिकी पॉन्टिंग, दोनों पारियों में शतक, ग्रीम स्मिथ और हाशिम अमला अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं। रूट साथ ही पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपने 98वेंए 99वें और 100वें टेस्ट मैचों में शतक जमाया है। रूट के टेस्ट कॅरियर का यह अब तक का 20वां और इस साल का तीसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले श्रीलंका दौरे पर 186 और 228 रनों की पारी खेली थी।

Bhuvneshwar Kumar के नाम दर्ज हैं ये खास रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया ये काम

बुमराह को दो और अश्विन ने चटकाया एक विकेट
भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो और रविचंद्रन अश्विन को पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ एक सफलता मिली। जबकि पदार्पण टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम को अब तक एक भी विकेट नहीं मिला है। दूसरे दिन का खेल शुरू होने ही वाला है। देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली के धुंरधर इस दूसरे दिन मैच में कैसे वापसी करते हैं।



Source India vs England 1st Test Day 2: बुमराह ने अंग्रेजों को दिए दो झटके, इंग्लैंड का स्कोर 263/3
https://ift.tt/3jkkKko

Post a Comment

0 Comments