ads

India vs England: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 555/8

नई दिल्ली। कप्तान जोए रूट (218) के करियर के पांचवें दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 555 रन बना लिए। स्टंप्स के डोमिनिक बैस 84 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 28 और जैक लीच 28 गेंदों पर एक चौके के सहारे छह रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट लिए अब तक 30 रनों की साझेदारी हुई है। भारत की ओर से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम को दो-दो विकेट मिले हैं।

West Bengal: जेपी नड्डा के निशाने पर ममता, बोले- 'दीदी' ने अन्याय किया

इंग्लैंड की ओर से रूट ने 377 गेंदों पर 19 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 82, ओली पोप ने 34, जोस बटलर ने 30, रोरी बर्न्‍स ने 33 और डॉमिनीक सिब्ले ने 87 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। रूट ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे शनिवार को यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले, अपने 100वें टेस्ट में बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड पाकिस्तान के इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने भारत के खिलाफ ही 2005 में बेंगुलरू में 184 रनों की पारी खेली थी। रूट ने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर six लगाकर टेस्ट करियर में अपना पांचवां दोहरा शतक लगाया। इसके साथ ही रूट टेस्ट में सर्वाधिक दोहरे शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के नाम भी पांच दोहरा शतक है। वहीं, वेली हामंड के नाम सात शतक दोहरा शतक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान- देश में अब इतने लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

रूट ने मैच के पहले दिन शतक जमाया था

रूट ने मैच के पहले दिन शतक जमाया था और वह अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले नौवें बल्लेबाज बने थे। रूट ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 164 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। रूट से पहले कॉलिन कौड्रे, जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनिज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम-उल-हक, रिकी पोंटिंग (दोनों पारियों में शतक), ग्रीम स्मिथ और हाशिम अमला अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं। पोंटिंग ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी दोनों पारियों में शतक जमाया था।

Maharashtra: भाजपा को झटका, कृष्णा हेगड़े ने थामा शिव सेना का दामन

रूट ने भारत के खिलाफ ही 2012 में नागपुर टेस्ट में पदार्पण किया था

रूट साथ ही पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपने 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट मैचों में शतक जमाया है। रूट के टेस्ट करियर का यह अब तक का 20वां और इस साल तीसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले दो शतक श्रीलंका दौरे पर लगाया था। रूट साथ ही तीसरे ऐसे क्रिकेटर्स बन गए हैं, जिन्होंने अपना पहला और 100वां टेस्ट एक ही देश के खिलाफ खेला है। रूट ने भारत के खिलाफ ही 2012 में नागपुर टेस्ट में पदार्पण किया था। रूट से पहले वेस्टइंडीज के कार्ल हूपर और भारत के कपिल देव भी अपना पहला और 100वां टेस्ट एक ही देश के खिलाफ खेल चुके हैं।



Source India vs England: दूसरे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड का स्कोर 555/8
https://ift.tt/3tsT1CR

Post a Comment

0 Comments