ads

india vs england : विराट और रूट में दबदबा कायम करने की जंग

चेन्नई. भारत और इंग्लैंड india vs england के बीच 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मंच अब तैयार हो चुका है। इस सीरीज में टीम के प्रदर्शन के अलावा सभी की नजरें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट पर भी रहेंगी।

विराट कोहली-
बड़ी पारी का इंतजार-
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आखिरी बार शतक बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर 2019 को जड़ा था। उसके बाद उन्होंने कुल तीन टेस्ट खेले हैं। इसमें दो न्यूजीलैंड में और एक ऑस्ट्रेलिया में, लेकिन इनमें उनका बल्ला नहीं चल सका।
सिर झुकाकर रखिए और काम करते रहिए-
कोहली ने बुधवार को बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने लिखा, अपना सिर झुकाकर रखिए और काम करते रहिए। उनके इस पोस्ट को 25 लाख से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।
05 शतक कुल इंग्लैंड के खिलाफ विराट ने अब तक ठोके।
09 टेस्ट घर में विराट ने इंग्लैंड से खेले, 3 शतक संग 843 रन बनाए।
14 महीने से टेस्ट में शतक नहीं लगा सके हैं कोहली।
03 पिछले टेस्ट में 19 की औसत से सिर्फ 116 रन बनाए।

जो रूट -
04 शतक रूट के नाम अभी तक भारतीय टीम के खिलाफ।
06 टेस्ट रूट ने भारत में खेले, एक शतक से 584 रन बनाए।
02 शतकश्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में लगाए ।
228 रन इस दौरान दो टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान ने बनाएं।

एंडरसन बड़ा खतरा-
इंग्लैंड के अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन ने कोहली को काफी बार आउट किया है। एंडरसन भले ही भारतीय सरजमीं पर खेल रहे हैं लेकिन वह विराट पर फिर दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे। हालांकि विराट घरेलू सरजमीं पर खेलने का पूरा फायदा जरूर उठाना चाहेंगे। 

इन्हें भी कसौटी पर खरा उतरना होगा
रोहित शर्मा: ओपनर -
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा अच्छी लय में जरूर दिखे लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में विफल रहे। रोहित पर टीम को मजबूत शुरुआत देने का दारोमदार होगा।

पुजारा: बल्लेबाज -
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा ने बेजोड़ प्रदर्शन किया था। टीम को उनसे उसी तरह के प्रदर्शन की फिर उम्मीद होगी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 18 टेस्ट में पांच शतकों संग 1339 रन ठोके हैं।

स्टोक्स: ऑलराउंडर -
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में शुमार बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। उन्होंने भारत में पांच टेस्ट में एक शतक के साथ 345 रन बनाए और आठ विकेट चटकाए हैं।

बटलर: विकेटकीपर-
इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भारतीय सरजमीं पर बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। भारत में उनके नाम तीन टेस्ट में सिर्फ 154 रन हैं।



Source india vs england : विराट और रूट में दबदबा कायम करने की जंग
https://ift.tt/2NZVzYB

Post a Comment

0 Comments