ads

IPL 2021 Auction: 37 गेंद में लगाया शतक आया काम, अब RCB के लिए खेलेगें Mohammed Azharuddeen

चेन्नई: मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) को RCB टीम ने अपने खेमे में शामिल किया है। टीम ने उन्हें उनके बेस प्राइज पर 20 लाख रुपये में खरीदा है। अजहरुद्दीन को मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेली धमाकेदार पारी की बदौलत ही RCB के टीम में जगह मिली है।

IPL Auction 2021: आईपीएल में शाहरुख के बेटे आर्यन का डेब्यू, जूही चावला की बेटी भी आईं नजर

केरल के लिए खेलते हैं अजहरुद्दीन

केरल की ओर से खेलने वाले 26 वर्षीय मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 37 गेंद में शतक पूरा किया था और 54 गेंद में 137* रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।उनकी इस शानदारी का फल उन्हें आज मिला है। अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में पांच मैचों में 194 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से कुल 214 रन बनाये थे। जिसमें उन्होंने 15 छक्के भी लगाए।

IPL Auction 2021: युवराज को पछाड़ क्रिस मॉरिस बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

बल्लेबाज होने के साथ-साथ विकेटकीपर भी

अजहरुद्दीन का जन्म साल 1994 में हुआ है। बचपन में उनका नाम कुछ और था लेकिन उनका क्रिकेट देख उनके बड़े भाई कमरूद्दीन ने उनका नाम मोहम्मद अजहरुद्दीन रख दिया। भाई का मानना था कि अजहरुद्दीन नाम रखने से उन्हें करियर में फायदा मिलेगा। क्योंकि उस समय टीम इंडिया के कप्तान अजहरुद्दीन ही थे।

अजहरुद्दीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ विकेटकीपर भी है। साल 2015 में उन्होंने केरल की ओर से अपने प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत की थी । अजहरुद्दीन ने केरल की ओर से अबतक कुल 22 प्रथम श्रेणी पारी खेली है। जिसमें 22.55 की औसत और 142.27 के स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए हैं।



Source IPL 2021 Auction: 37 गेंद में लगाया शतक आया काम, अब RCB के लिए खेलेगें Mohammed Azharuddeen
https://ift.tt/2NERqco

Post a Comment

0 Comments