ads

IPL 2021 Auction: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का कॅरियर लगा दांव पर, नहीं बिके तो लेना पड़ेगा संन्यास

नई दिल्ली। आईपीएल के 14वें सीजन (IPL-14) की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होने जा रही है। इस बार नीलामी में कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस बार फ्रेंचाइजी कुछ अंतरराष्ट्रीय दिग्गज खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती हैं। हालांकि, अगर इन खिलाड़ियों को कोई फ्रेंचाइजी नहीं खरीदती तो यह खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। आइए जानतें हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो नहीं बिकने पर कर सकते हैं क्रिकेट से संन्यास की घोषणा।

 

harbhajan_singh.jpg

हरभजन सिंह
40 साल के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)पिछले साल निजी कारणों के चलते आईपीएल नहीं खेल पाए थे। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है। आईपीएल की नीलामी के लिए उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखी है। अगर इस साल उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं रखीदा तो उनके पास रिटायरमेंट लेने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं बचेगा।

 

piyush_chawala.jpg

पीयूष चावला
पीयूष चावला (Piyush Chawla) वर्ष 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन वर्ष 2020 में वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। 7 मैचों में वह केवल 6 विकेट ही निकाल पाए। उनके गेंदबाजी प्रदर्शन में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे अगर इस बार उन्हें कोई फ्रेंचाइजी नहीं खरीदती है तो वे टी20 टूर्नामेंट को अलविदा कर सकते हैं।

 

sturat_binny.jpg

स्टुअर्ट बिन्नी
रोजर बिन्नी के पुत्र स्टुअर्ट बिन्नी(Stuart Binny) ने अपने आपको एक सफल ऑलरांउडर के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्थापित किया था। अब तक 95 आईपीएल मैचों में 880 रन बनाने के साथ 22 विकेट ले चुके हैं। 36 साल के बिन्नी ने 2016 में आईपीएल में अपना आखिरी मैच खेला था। इसलिए अगर इस बार उन्हें कोई फ्रेंचाइजी नहीं खरीदती है तो वह क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

 

mohit_sharma.jpg

मोहित शर्मा
मोहित शर्मा (Mohit Sharma) को पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। हालांकि इस सीजन में उन्हें कोई खास मौके नहीं मिले। 2013 में आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा अब तक 86 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में उन्होंने कुल 92 विकेट चटकाए हैं। 32 साल के मोहित शर्मा ने 2015 के बाद भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में अगर उन्हें इस साल कोई टीम अपने साथ नहीं जोड़ती है तो उन्हें मजबूरन क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करनी पड़ सकती है।

 

robin_uthapa.jpg

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 12 मैचों में सिर्फ 196 रन बनाए थे। इस साल वो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं। 35 साल के रॉबिन उथप्पा के प्रदर्शन पर उम्र हावी हो रही है। अगर चेन्नई टीम में रहते हुए उन्होंने कुछ खास नहीं किया तो फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती है।



Source IPL 2021 Auction: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का कॅरियर लगा दांव पर, नहीं बिके तो लेना पड़ेगा संन्यास
https://ift.tt/2ZoU88L

Post a Comment

0 Comments