ads

Vastu Tips: तकिए के नीचे रखकर सोए ये चीजें, सभी परेशानियां होंगी दूर, चमक जाएगी किस्मत

नई दिली। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए और घर सुख-शांति के लिए बहुत सारे लोग रोजाना पाठ-पूजा करते है। वहीं कुछ लोग वास्तु टिप्स को फॉलो करते है। वास्तु टिप्स से कोई अपने घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि ला सकते है। शास्त्रों में बताया गया है कि किस प्रकार से घर में नकारात्मक ऊर्जा को आने से रोकते हैं और जिंदगी को खुशियों और संपन्नताओं से भर भर सकते है। वास्तु के अनुसार आज आपको बताने जा रहे है कि रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे कुछ चीजे रखने से आपकी की किस्मत बदल जाएगी। कुछ ही दिनों में आपको नया चमत्कार दिखने को मिलेगा। इन खास उपाय से आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोल जाएंगे।


— मंगलवार की रात में मूंग दाल को हरे वस्त्र में बांधकर तकिये के नीचे रखकर सो जाएं। सुबह इसको किसी कन्या को देना चाहिए अथवा मंदिर में दुर्गा माता के चरणों में रख आएं। इस उपाय से बुध का अशुभ प्रभाव दूर होता है। बिजनस और आय में वृद्धि के साथ ही इस उपाय से पति-पत्नी के संबंध भी मधुर होते हैं।

— ऐसी मान्यता है कि सफेद कपड़े में सौंफ बांधकर तकिए के नीचे रखकर सोने से यह राहु दोष दूर करने में मदद करता है। ऐसा करने से आपको बुरे सपने और मानसिक परेशानियां से छुटकारा मिलता है। इस उपाय से राहु का बुरा प्रभाव कम होता है।

यह भी पढ़े :— नारियल के चमत्कारी उपायों से चुटकी में दूर होंगी सभी बाधाएं और होगी धन की वर्षा

 

— सोते समय अपने तकिए के नीचे लहसून की कलिया रखकर सोने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यह नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर आपको अच्छी नींद में मदद करेगा।

— अगर कभी बच्चा सोते समय डर जाए, चौंक कर उठ जाए तो बच्चे के तकिए के नीचे कैंची, चाकू या लोहे की कोई चीज रख दें। ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी को बच्चे के पास आने से रोका जा सकता है और बच्चा रातभर आराम से चैन की नींद सो सकता है।

— ऐसा कहा जाता है कि सोमवार के दिन तकिए के नीचे सिंदूर रखकर सोना चाहिए। अगले दिन इसको हनुमानजी को अर्पित कर दें। इस उपाय से क्रूर मंगल का प्रभाव दूर होता है। आप कार्यक्षेत्र में प्रगति करते हैं। इससे पति-पत्नी के बीच होने वाले विवादों में भी कमी आती है।



Source Vastu Tips: तकिए के नीचे रखकर सोए ये चीजें, सभी परेशानियां होंगी दूर, चमक जाएगी किस्मत
https://ift.tt/3bxpEa9

Post a Comment

0 Comments