ads

साप्ताहिक राशिफल-अंक ज्योतिष (15 से 21 मार्च) : जानिए मार्च का यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

इस बीते सप्ताह में लगातार तीन ग्रहों ने परिवर्तन किया है। ऐसे में आसमान मे बदल रही ग्रहों की दशा व दिशा का प्रभाव अब इस सप्ताह से पड़ना शुरु होने के साथ ही इसका असर दिखना भी शुरू हो जाएगा। ऐसे में मार्च के इस सप्ताह में जहां कुछ मूलांक के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा है, तो वहीं अन्य लोगों को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे निकाले अपना मूलांक
इसके तहत अपनी जन्म तिथि को पूरी तरह से निकाले, जैसे यदि आपका जन्म 05 नवंबर 1980 में हुआ है तो मूलांक निकालने के लिए जन्म तारीख यानि 05 माह यानि 11 साल यानि 1980, इन्हें जोड़ लें। ऐसे समझें (05+11+1980 = 5+1+1+1+9+8+0 = 25 = 2+5=7) यानि आपका मूलांक हुआ 7, अब अपने मूलांक के आधार पर यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, इसे देखें।

आइये जानते है ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा जानिए अंक ज्योतिष के जानकार वीडी श्रीवास्तव से…

मूलांक 1:
नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह आर्थिक लाभ कराने वाला साबित होगा। जमीन-जायदाद संबंधी कार्यों में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है।

वहीं व्यापारियों के लिए भी यह सप्ताह विशेष रूप से फायदेमंद साबित होने वाला है, अत्यधिक दवाब के बावजूद बाजार से लाभ प्राप्ति की स्थितियां बन ही जाएंगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इंफेक्शन जनित समस्या से सतर्कता बरतें।

उपाय: ग्रह शांति के लिए सूर्य गायत्री मंत्र का यथासंभव मानसिक जप करें।


मूलांक 2:
इस सप्ताह में बुधवार या शुक्रवार के दिन निवेश के निर्णय आपके लिए लाभ का कारण बन सकते हैं। ध्यान रहे, बेचैनी की अवस्था में आकर किसी भी तरह का निर्णय ना लें, इस तरह के निर्णय से आपको बड़ी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है।

जबकि कार्यक्षमता का व्यापक उपयोग करने के बावजूद भी मन में बेचैनी की स्थिति बनी रह सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सप्ताह के मध्य में आपको विशेष रूप से प्रभावित कर सकती हैं, सतर्क रहें।

उपाय: ग्रह शांति के लिए, गायत्री मंत्र का यथासंभव मानसिक जप करें।

मूलांक 3:
आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय अच्छा साबित होने वाला है, बड़े-बड़े आर्थिक मसले भी सुलझते नजर आ रहे हैं। वहीं इस सप्ताह बहुत दिनों के बाद पारिवारिक और मानसिक शांति प्राप्त होने के आसार हैं।

पति-पत्नी के बीच चली आ रही कटुता इस हफ्ते कम होगी और सौहार्द की अनुभूति भी प्राप्त होगी।वायरल फीवर की की आशंका बन रही है, सतर्कता बरतें।

उपाय : ग्रह शांति के लिए विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।


मूलांक 4:
सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी। कुछ बड़े अवसर खुलकर सामने आएंगे और आप उन अवसरों का भी अच्छे तरीके से उपयोग करेंगे।

जबकि सप्‍ताह के अंतिम 3 दिन अनावश्यक मानसिक विचलन फिर से आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है। दांपत्य जीवन में अकारण तनाव उत्पन्न हो सकते हैं।

उपाय : ग्रह-शांति के लिए काली मंदिर में नारियल चढ़ाएं।

मूलांक 5:
इस सप्ताह के दौरान अध्ययन-अध्यापन से जुड़े लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

किसी अजनबी से मुलाकात आपके जीवन की दिशा बदल सकती है, जो कि आपके लिए सुखद बदलाव साबित होगा। प्रेम संबंधों तथा दांपत्‍य जीवन में पुरानी खुशियां फिर से लौटकर आएंगी।

उपाय : ग्रह-शांति के लिए तन्त्रोक्तं देवी सूक्तम् का पाठ करें।


मूलांक 6:
इस सप्ताह मान-सम्मान की प्राप्ति सार्वजनिक तौर पर होगी। सामाजिक सरोकार में वृद्धि होती नजर आ रही है। सप्ताह के मध्य तक नए प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

इन संबंधों की प्रगाढ़ता भी लंबे समय तक बनी रहेगी। सरकारी मसले जो आपकी परेशानी का कारण बन रहे हैं, उन मसलों को सुलझाने की चिंता छोड़कर धैर्य पूर्वक समय बिताएं।

उपाय: ग्रह-शांति के लिए मंगलवार एवं शनिवार को काली मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित करें।

मूलांक 7:
इस सप्ताह दांपत्‍य जीवन में चली आ रही तकरार पर विराम लगने की पूर्ण संभावना है। थायरॉइड जनित समस्या इस हफ्ते आपको परेशान कर सकती है, संयम बरतें। व्यापारी वर्ग मंगलवार के दिन किसी नए सौदे से बचें।

वहीं निवेश के लिए सबसे अच्छा दिन शुक्रवार माना जाएगा। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे हफ्ते बना रहेगा और यही ऊर्जा आपको कुछ नया सोचने और कर गुजरने की प्रेरणा भी देगी।

उपाय : ग्रह-शांति के लिए गाय को हर रोज खाना दें।


मूलांक 8:
इस सप्ताह आपके दुश्मन भी आपसे पूरी तरह परास्त होते चले जाएंगे। वहीं इस दौरान आपके तेवर अपने चरम पर होने के चलते आपके सारे लंबित कार्य सफलतापूर्वक निष्पादित होते चले जाएंगे और सप्ताह की 17 तारीख के बाद प्रसन्‍नता का भाव बना रहेगा और पूरे परिवार के साथ पारिवारिक सुख की प्राप्ति भी होगी।

उपाय : ग्रह-शांति के लिए “ओम नमः शिवाय” का यथासंभव मानसिक जप करते रहें।

मूलांक 9:
इस दौरान अध्ययन-अध्यापन से जुड़े लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। किसी बड़े सकारात्मक विचार से आपके जीवन कि दिशा बदल सकती है, जो कि आपके लिए सुखद बदलाव साबित होगा। वहीं घर में किसी मांगलिक कृत्य से संबंधित समाचार आगमन की पूर्ण संभावना बन रही है।

उपाय : ग्रह-शांति के लिए मां काली की आराधना करें।



Source साप्ताहिक राशिफल-अंक ज्योतिष (15 से 21 मार्च) : जानिए मार्च का यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा
https://ift.tt/3qVQ37r

Post a Comment

0 Comments