ads

एंटिगा टी20 : विंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट हराकर 2-1 से सीरीज जीती

एंटिगा। वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को यहां कूलीड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश चांदीमल के 46 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 54 और आशेन बंडारा के 35 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 44 रन की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 131 रन का स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ेंः- जिस गेंदबाज ने ली विकटों की हैट्रिक, उसी बॉलर की पोलार्ड ने उड़ाई धज्जियां

तीन से जीता मैच
लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने 19 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया। विंडीज की ओर से लेंडल सिमंस ने 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 26 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से चांदीमल और बंडारा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। विंडीज की तरफ से फैबियन एलेन, केविन सिनक्लेयर, जैसन होल्डर और ओबेड मैकॉय ने एक-एक विकेट लिया। विंडीज की पारी में निकोलस पूरन ने 23, एविन लुइस ने 21 और क्रिस गेल ने 13 रन बनाए जबकि एलेन 21 और होल्डर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ेंः- वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने कायरन पोलार्ड, क्या कभी टूटेगा यह रिकॉर्ड

खास रही सीरीज
यह सीरीज पोलार्ड के 6 गेंदों पर 6 लगाने के लिए याद रखी जाएगी। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले तीसरे और टी20 में दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं वो क्रिकेट हिस्ट्री में किसी भी क्रिकेट फॉर्मेट में ऐसा कारनामा करने वाले पहले कप्तान भी बन गए हैं। आज तक किसी भी कप्तान ने 6 गेंदों पर 6 छक्के नहीं लगाए हैं। जिसकी वजह से यह सीरीज काफी खास बन गई है।

अब आईपीएल में दिखेगा जलवा
वहीं दूसरी ओर आईपीएल का शेड्यूल भी जारी हो गया है। ऐसे में वेस्ट इंडीज खिलाडिय़ों के लिए श्रीलंका के साथ सीरीज तैयारियों के लिहाज से काफी अहम रही। खासकर क्रिस गेल और कायरन पोलार्ड के लिए। दोनों आईपीएल के लिए बड़े खिलाड़ी है। गेल को हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट में शामिल किया गया है। वहीं आने वाले महीनों में टी20 वल्र्ड कप भी होने वाला है। हो सकता है कि गेल के लिए यह वल्र्ड कप इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का फेयरवेल भी साबित हो जाए।



Source एंटिगा टी20 : विंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट हराकर 2-1 से सीरीज जीती
https://ift.tt/3v2rsko

Post a Comment

0 Comments