ads

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने दर्ज की पहली जीत

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज लीजेंड्स अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड ने पहले टी20 में भारत को 8 विकेट से रौंदा, धुरंधर हुए फेल

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की चार मैचों में यह पहली जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादेश को चार मैचों में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है।बांग्लादेश से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए विलियम पर्किंस (22) और रिडले जैक्बस (34) ने पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 29 रन जोड़े। पर्किं स ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए। पर्किंस के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ने 41 के स्कोर पर डवेन स्मिथ (10) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी हमेशा 'सत्ता' के साथ रहे, अश्विन 99 पर ही क्यों अटक गए

हालांकि इसके बाद रिडले ने किकि एडवडर्स (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की। एडवडर्स तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज को चौथा झटका 125 के स्कोर पर रिडले के रूप में लगा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौके जड़े। इसके बाद टीम को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 28 रन बनाने थे और कप्तान ब्रायन लारा ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने लगाए लंबे-लंबे छक्के और चौके, वीडियो हुआ वायरल

उनके अलावा महेंद्र नागामूटू ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। वहीं, टीनो बेस्ट ने 5 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो और मुश्फिकुर रहमान तथा कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, वेस्टइंडीज लेजेंडस ने टॉस जीतकर बांग्लादेश लेजेंडस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश के दोनों ओपनरों नजीमुद्दीन (33) और मेहराब हुसैन (44) ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 64 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरूआत दी। नजीमुद्दीन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें: होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने ब्रैथवेट

नजीमुद्दीन के आउट होने के बाद मेहराब ने आफताब आलम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर बांग्लादेश को मजबूती दी। आफताब ने 21 गेंदों पर चार चौके और एक six जड़ा। इसके बाद मेहराब भी पवेलियन लौट गए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 45 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

यह भी पढ़ें: अबु धाबी टेस्ट : अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को कराया फोलोऑन

मेहराब के आउट होने के बाद मोहम्मद शरीफ ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की बदौलत 26 रनों की आक्रामक पारी खेलकर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 169 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। नीचले क्रम में अब्दुर रज्जाक और कप्तान मोहम्मद रफीक खाता खोले बिना आउट हुए जबकि खालिद मशूद ने पांच और मुश्फिकुर रहमान ने तीन और राजीन सालेह ने पांच रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज लीजेंड्स के लिए सुलेमान बेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा रियान आस्टिन ने दो और टिनो बेस्ट ने एक विकेट लिए। कैरेबियाई गेंदबाजों ने 22 अतिरिक्त रन भी खर्च किए।



Source रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर वेस्टइंडीज ने दर्ज की पहली जीत
https://ift.tt/30GdA1n

Post a Comment

0 Comments