ads

बेशुमार टैलेंट के बाजवूद टीम इंडिया में स्थाई जगह नहीं बना पाए ये 5 क्रिकेटर, दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट का गेम सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। क्रिकेट के करोड़ों प्रशंसक हैं। हर कोई युवा टीम इंडिया की ओर से खेलने की इच्छा रखता है, लेकिन यह सपना किसी किसी का ही पूरा हो पाता है। कुछ को तो खेलने का मौका मिलने के बाद भी बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। टीम इंडिया में बने रहना एक बड़ी चुनौती है। आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनका टीम इंडिया से खेलना का सपना तो पूरा हुआ, लेकिन उनका सफर ज्यादा नहीं चल सकता और बेशुमार हुनर होने के बाजवूद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

 

जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी कर्नाटक रणजी टीम

करुण नायर
करुण नायर को उस समय टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया था जब उन्होंने टेस्ट मैच खेलते हुए नाबाद 303 रन बनाए थे। हालांकि, इस पारी के बाद उन्हें कई बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। कई मैच भी खिलाए पर 2—3 पारियां खराब जाने के बाद ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

 

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कभी भी टीम में स्थाई जगह नहीं मिली। कार्तिक अपने 15 साल के क्रिकेट कॅरियर में टीम के अंदर और बाहर होते रहे। उन्होंने भारत के लिए कई मैच विनर पारियां खेली और एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई। लेकिन अब पिछले 2 साल से कार्तिक टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

 

wasin jaffer

वसीम जाफर
अगर घरेलू क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाजों की बात की जाए तो वसीम जाफर का नाम जरूर लिया जाता है। वसीम को भी इंडियन टीम से तब बाहर का रास्ता दिखा दिया था जब वह शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। टेस्ट क्रिकेट में जाफर का बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा है।

 

KPL 2018 के पहले मैच में ही रॉबिन उथप्पा ने खेली विस्फोटक पारी, टीम ने बनाया रिकॉर्ड स्कोर

रॉबिन उथप्पा
टीम इंडिया में सल्लामी बल्लेबाज के रूप में एंट्री करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने शानदार क्रिकेट खेला। लेकिन धीरे—धीरे उन्हें मध्यमक्रम में बल्लेबाजी करवाई तो उथप्पा अपनी फॉर्म को मेन्टेन नहीं रख पाए और कई सालों तक उनके टीम के अंदर आने और बाहर जाने का सिलसिला चला। फिलहाल रॉबिन टीम का हिस्सा नहीं और शायद ही अब उन्हें दोबारा कभी मौका मिले।

 

amit.png

अमित मिश्रा
बाएं हाथ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपने बलबूते पर कई बार टीम इंडिया को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच जिताए। कई बार टेस्ट मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला, लेकिन इसे बावजूद इन्हें इंडियन टीम में खेलने के कम ही मौके मिले। अनिल कुंबले के बाद मिश्रा बढ़िया स्पिनर के रूप में जाने गए, लेकिन बहुत लंबे समय तक भारत के लिए नहीं खेल सके। अच्छे प्रदर्शन के बाजवूद भी उन्हें टीम में स्थाई जगह नहीं मिली।



Source बेशुमार टैलेंट के बाजवूद टीम इंडिया में स्थाई जगह नहीं बना पाए ये 5 क्रिकेटर, दिखाया बाहर का रास्ता
https://ift.tt/3eWHxT1

Post a Comment

0 Comments