ads

Astrology : एक बार फिर बड़े लॉकडाउन की ओर भारत ! ये हैं बचाव के उपाय

ग्रहों की बदली चाल और इस वर्ष बना हुआ विष योग एक बार फिर भारत को कोरोना संक्रमण से जुझने की ओर संकेत देता दिख रहा है। वर्तमान में जहां देश के कुछ ही स्थानों पर कुछ कुछ समय के लिए कोरोना संक्रमण रोकने के खातिर लॉकडाउन का सहारा लिया जा रहा है।

वहीं देश के कई पंडितों व ज्योतिषों का मानना है कि एक बार फिर देश में कई जगह कड़े लॉकडाउन का समय जल्द ही आ सकता है। इस संबंध में पंडित डीके शास्त्री सहित पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि ग्रहों की चाल एक बार फिर हमें कोरोना के लॉकडाउन की ओर ले जाती दिख रही है।

दरअसल वृषभ में रहकर राहु का मदमस्त होना और नए संवत्सर में मंगल का राजा व मंत्री दोनों पद संभालना इस स्थिति को ओर बड़ा बनाता दिख रहा है। जबकि विष योग के कारण इसमें शनि में चंद्र भी शामिल हो गए हैं। वहीं केतु देवसेनापति के लिए परेशानी खड़ी करने का काम करता दिख रहा है।

वहीं बुध 1 अप्रैल को अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करने के बाद 16 अप्रैल को मेष में चले जाएंगे, जहां उन्हे शुक्र मिलेंगे। ऐसे में बुध का प्रभाव भी शुक्र के अनुसार रहेगा। वहीं इससे पहले इसी मेष राशि में 13 अप्रैल को सूर्य भी आ जाएंगे।

इसके अलावा देवगुरु बृहस्पति जहां शनि की राशि में होने के कारण अपना प्रभाव ज्यादा नहीं दिखा पा रहे हैं। वहीं देवगुरु 06 अप्रैल 2021, मंगलवार को एक बार फिर राशि परिवर्तन करते हुए मकर से पुन: शनि की ही राशि कुंभ में चले जाएंगे। बचे दैत्यगुरु शुक्र तो वह भी 10 अप्रैल, शनिवार को मंगल की राशि मेष में बैठकर मंगल को भ्रमित करेंगे। साथ ही ये स्थिति कोरोना में वृद्धि के लिए ये जड़ का काम करेंगी।

ऐसे में अप्रैल 2021 के बीच से या मई जून के अलावा सितंबर के आसपास एक बार फिर देश में कई जगह कड़ा लॉकडाउन लगता दिख रहा है। जानकारों के अनुसार ऐसे में नवंबर 2021 तक कोरोना की स्थिति कभी बढ़ती तो कभी घटती दिख रही है। वहीं 2021 में विश्व में एक बड़ा भयानक तूफान आने का भी संकेत ये ग्रह देते दिख रहे हैं।

Corona will be finish by this
IMAGE CREDIT: Corona will be finish by this

लक्ष्य चंडी का पाठ सबसे खास...
जानकारों का यह भी मानना है कि कोरोना संक्रमण के मामले में लक्ष्य चंडी का पाठ कोरोना के लिए काल का काम कर सकता है। दरअसल लक्ष्य चंडी के संबंध में ये माना जाता है कि इसे करने वाला देवी मां से जो भी मांगता है वह पूर्ण हो जाता है।

ऐसे में पंडितों व ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि जैसे नेहरू जी ने चीन से युद्ध के समय पीताम्बरा माता, दतिया में पूजा कराई थी, उसी प्रकार कोई देश का प्रमुख कोरोना को लेकर लक्ष्य चंडी का पाठ करवाता है, तो पूर्ण संभावना है कि आगामी 5 से 7 माह में देश से कोरोना खत्म हो जाएगा।

कोरोना से बचने के ज्योतिषीय उपाय...
: बजरंग बाण व हनुमान चालीसा का हर रोज पूर्ण श्रृद्धा से पाठ करें।
: जितना हो सके राम नाम का जाप करें। रामरक्षा स्त्रोतम् का पाठ करें।
: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें- ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्।
: हर रोज सुबह गंगा जल का अपने घर में छिड़काव करें।
: घर में कपूर के ऊपर हवन सामग्री डालकर धुंआ करें।
: प्रतिदिन सूर्य देव को अर्घ्य दें।

इसके अलावा जितना हो सके घर पर ही रहें, और बाहर जाते समय मास्क लगाने के अलावा स्वच्छता का ध्यान रखते हुए लगातार हाथों को साबुन से धोएं।



Source Astrology : एक बार फिर बड़े लॉकडाउन की ओर भारत ! ये हैं बचाव के उपाय
https://ift.tt/2PmGKjQ

Post a Comment

0 Comments