ads

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहवाग का जिक्र कर पंत की बैटिंग को लेकर दिया ये बड़ा बयान

 

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के रिटायरमेंट के बाद वर्तमान में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर और अब इंग्लैंड के खिलाफ शानदार विकेटकीपिंग की हैं। विकेटकीपिंग के साथ-साथ पंत तूफानी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। चौथे टेस्ट में पंत ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ शतक भी लगाया था। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पंत की बल्लेबाजी की तारीफ भी की थी।

IPL 2021 RCB Full Schedule: 9 अप्रैल से शुरू हो जाएगा कोहली की टीम का 'विराट' सफर

2021 में बना चुके हैं 515 रन
बात करें ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की तो वह साल 2021 में अब तक 515 रन बना चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में पंत ने अपने कॅरियर का तीसरा शतक ठोक दिया था।

एंटिगा टी20 : विंडीज ने श्रीलंका को 3 विकेट हराकर 2-1 से सीरीज जीती

पंत का बल्ला लगातार उगल रहा है रन
चौथे टेस्ट मैच में पंत ने 118 गेंद में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 101 रन ठोक दिए थे। पंत ने जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच जैसे गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी हैं। ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉट्स खेले। पंत ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने-जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नहीं बख्शा।

Road Safety World Series Preview: द. अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन में निरंतरता रखना चाहेगी श्रीलंका

इंजमाम ने की सहवाग से तुलना
पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम उल हक भी पंत की बल्लेबाजी के मुरीद हुए हैं और उनकी तुलना टीम इंडिया के सल्लामी और विस्फोक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की है। जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,'सहवाग को बल्लेबाजी करते हुए फर्क नहीं पड़ता था कि पिच कैसी है और सामने कौन गेंदबाज बॉलिंग कर रहा है। सहवाग के बाद मैंने पहली बार पंत जैसा खिलाड़ी देखा, जिसे पिच और गेंदबाजी से कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर 146 रन पर 6 विकेट भी गिर चुके हैं तो भी वह अपना गेम खेलेगा। पंत को फर्क नहीं पड़ता कि गेंदबाजी स्पिनर कर रहा है या फिर तेज गेंदबाज। मुझे उसका खेल देखने में बहुत मजा आता है। ऐसा लगता है जैसे बाएं हाथ का सहवाग बैटिंग कर रहा हो।'

मुक्केबाजी : बॉक्सम इंटरनेशनल में भारत ने 1 स्वर्ण सहित 10 पदक जीते, छाए हरियाणवी बॉक्‍सर

लंबे समय बाद पंत जैसा खिलाड़ी देखा है
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा,'सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी ऋषभ पंत ने विस्फोटक बैटिंग की है। ऋषभ पंत को शतक बनाने का मौका नहीं मिलता, क्योंकि वह अपने हिसाब से तेज बैटिंग करता है। काफी लंबे समय के बाद मैंने ऐसा खिलाड़ी देखा है।'



Source पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहवाग का जिक्र कर पंत की बैटिंग को लेकर दिया ये बड़ा बयान
https://ift.tt/3v4s5Kj

Post a Comment

0 Comments