ads

टेस्ट में अफगानिस्तान के लिए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने शाहिदी

नई दिल्ली। हशमतउल्लाह शाहिदी (hashmatullah shahidi) टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक (Double Century) बनाने वाले अफगानिस्तान (afghanistan) के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 26 वर्षीय शाहिदी ने यहां शेख जाएद स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यह उपलब्धि हासिल की। मात्र अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे शाहिदी ने 443 गेंदों पर 21 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रनों की नाबाद पारी खेली। वह 590 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे।

Ind vs Eng: अहमदाबाद में कल से टी20 की जंग, ये 6 धुरंधर बल्लेबाज अंग्रेजों की बखिया उधेड़ने को है बेताब

545 रनों पर घोषित की पारी
शाहिदी ने जैसे ही अपना दोहरा शतक पूरा किया उसके ठीक बाद ही अफगानिस्तान ने चार विकेट पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी। टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान का अब तक का यह सर्वोच्च स्कोर हैं।

यह खबर भी पढ़े : Video वायरल: कीरोन पोलार्ड ने सुपरमैन की तरह पकड़ा अद्भुत कैच, देखकर रह गए सभी हैरान

तीसरा सबसे बड़ा स्कोर
अफगानिस्तान ने इससे पहले, टेस्ट में अपना सर्वाच्च स्कोर सितंबर 2019 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ 342 रन का स्कोर बनाकर किया था। इसके अलावा उसने अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर मार्च 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ 314 रन के स्कोर के साथ बनाया था।

यह खबर भी पढ़े : मां बनने के बाद इन महिला खिलाड़ियों ने की जोरदार वापसी,रचा नया इतिहास

असगर के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
शाहिदी से पहले, अफगानिस्तान के लिए टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड असगर अफगान के नाम था, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ही बनाया था। अफगान ने 164 रन बनाए थे।

यह खबर भी पढ़े : 5 युवा खिलाड़ी जिन्होंने चयनकर्ताओं को किया चैलेंज, जल्द पहन सकते हैं टीम इंडिया की जर्सी

तीन बल्लेबाज ही लगा सके हैं शतक
अफगानिस्तान की ओर से टेस्ट क्रिकेट में अब तक तीन ही बल्लेबाजों ने शतक लगाए हैं। इनमें शाहिदी और अफगान के अलावा रहमत शाह हैं, जिन्होंने सितंबर 2019 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ 102 रनों की शतकीय पारी खेली थी। वह टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बने थे।

यह खबर भी पढ़े : विजय हजारे ट्रॉफी 2021: दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश, बल्ले से चमके उपेन्द्र यादव



Source टेस्ट में अफगानिस्तान के लिए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने शाहिदी
https://ift.tt/3erEfqD

Post a Comment

0 Comments