ads

होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने ब्रैथवेट

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) को ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) के स्थान पर वेस्टइंडीज टेस्ट टीम (West Indies Test Team) का कप्तान बनाया गया है। 28 वर्षीय ब्रैथवेट ने हाल ही में होल्डर की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के साथ हुई सीरीज में वेस्टइंडीज का नेतृत्व किया था। इस दो मैचों की सीरीज में विंडीज को 2-0 से जीत मिली थी।

यह खबर भी पढ़े : Ind vs Eng : 124 रनों पर सिमटी टीम इंडिया, अय्यर ने लगाई शानदार फिफ्टी

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को अपने बयान में कहा, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि क्रैग ब्रैथवेट, जेसन होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट कप्तान बनेंगे। ब्रैथवेट, जिन्होंने पहले होल्डर की अनुपस्थिति में सात मैचों में टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के साथ हुए दो मैचों की सीरीज भी शामिल है, जिसमें टीम को 2-0 से जीत मिली है। वह वेस्टइंडीज के 37 वें टेस्ट कप्तान बने थे।

यह खबर भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी ने लगाए लंबे-लंबे छक्के और चौके, वीडियो हुआ वायरल

ब्रैथवेट ने कहा, वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मुझे बेहद गर्व और खुशी महसूस हो रही है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है। हाल ही में बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीत मिली थी, जो एक शानदार उपलब्धि और मैं श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज का इंतजार कर रहा हूं और उत्साहित हूं।

यह खबर भी पढ़े : एमएस धोनी हमेशा 'सत्ता' के साथ रहे, अश्विन 99 पर ही क्यों अटक गए

होल्डर, जो टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 के ऑलराउंडर हैं, ने 2015 और 2021 के बीच 37 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। इसमें 11 जीत, पांच ड्रॉ और 21 हार शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज का अगला पड़ाव 21 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज है।

यह खबर भी पढ़े : Ind vs Eng: अहमदाबाद में कल से टी20 की जंग, ये 6 धुरंधर बल्लेबाज अंग्रेजों की बखिया उधेड़ने को है बेताब



Source होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान बने ब्रैथवेट
https://ift.tt/3cnqAyp

Post a Comment

0 Comments