ads

तीरंदाजी विश्व कप में शामिल नहीं होगी भारतीय टीम, कोच निकला कोविड 19 पॉजिटिव

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस से खेल जगत भी अधूरा नहीं हैं। सुरक्षा का पुख्ता इंतजात किए जाने के बाद भी खिलाड़ी और टीम के सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव हो रहे है। कोरोना के कारण भारतीय तीरंदाजी टीम विश्व कप में शामिल नहीं हो पाएंगी। विश्व कप के लिए ग्वाटेमाला के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कम्पाउंड तीरंदाजी टीम कोच कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है। टीम को दो घंटे से ज्यादा करनाल बायपास पर खड़ा रहना पड़ा। इसके बाद फैसला किया गया कि काम्पाउंड टीम विश्न कप में भाग नहीं लेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह असमंजस तब हुई जब टीम के साथ सफर करने वाला कोच कोविड-19 पॉजिटिव निकला।

कोच संक्रमित होने से मचा हड़कंप
विश्व कप के लिए रीकर्व में ओलंपिक क्वालिफाई कर चुकी पुरुष टीम अतानु दास, प्रवीण जाधव, तरुणदीप रॉय और धीरज है। वहीं महिला टीम में दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, कोमालिका बारी और मधु वेदवान को चुना गया। सोनीपत में तैयारियां कर रही कंपाउंड टीम में एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अभिषेक वर्मा, रजत चौहान, अमन सैनी, संगम बिसला और महिला टीम में ज्योति सुरेखा, प्रगति, सांची डल्ला, अक्षिता शामिल हैं। कंपाउंड टीम को सोनीपत में कोचिंग दे रहे एक कोच शाम को कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद तीरंदाजी संघ और साई में हड़कंप मचा।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

बिना कोच जाने वाली थी टीम
भारतीय तीरंदाजी संघ (AAI) ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के साथ मिलकर पहले फैसला किया था कि कोच को छोड़कर टीम विश्व कप के लिए रवाना होगी। फिर सफर शुरू हुआ लेकिन रिकर्व टीम के कुछ खिलाड़ियों ने एक ही फ्लाइट में जाने पर आपत्ति जताई। पहले फैसला लिया गया कि दोनों टीमें टूर्नामेंट के लिए नहीं जाएंगी लेकिन फिर उन्होंने कहा कि ओलिंपिक से पहले रिकर्व टीम को टूर्नामेंट खेलने की जरूरत है और फिर हमें बताया गया कि काम्पाउंड टीम नहीं जाएगी।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

फंसने के डर से रोकी कंपाउंड टीम
ओलंपिक खेलने वाली रीकर्व टीम भी कंपाउंड तीरंदाजों के साथ जा रही थी। ऐसे में संघ ने फैसला लिया कि टीम को तीन देशों से होकर जाना। एयरपोर्ट पर कोई भी तीरंदाज संक्रमित निकला तो पूरी टीम फंसेगी। कोच कंपाउंड तीरंदाजों के संपर्क में रहे हैं। ऐसे में संघ, साई ने कंपाउंड टीम अंतिम क्षणों में ग्वाटेमाला जाने से रोक दी। कुछ सीनियर खिलाड़ियों को अपने घर वापस लौटना पड़ा। साई ने कहा कि उन्हें घर में आइसोलेशन में रहने होगा।



Source तीरंदाजी विश्व कप में शामिल नहीं होगी भारतीय टीम, कोच निकला कोविड 19 पॉजिटिव
https://ift.tt/3ttgt2r

Post a Comment

0 Comments