ads

यूथ मुक्केबाजी : बेबीरोजीसना ने यूरोपियन चैंपियन को हराया, भारत ने 7 और पदक पक्के किए

नई दिल्ली। साल 2019 की एशियन यूथ चैंपियन बेबीरोजीसाना चानू (51 किग्रा) ने मौजूदा यूरोपियन यूथ चैंपियन एलेक्सास कुबिका को हराकर पोलैंड के किल्से में जारी एआईबीए यूथ पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सातवें दिन सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। चानू के अलावा अरुंधति चौधरी (69 किग्रा), टी सनमचा चानू (75 किग्रा), अंकित नरवाल (64 किग्रा), विशाल गुप्ता (91 किग्रा), बिश्वामित्र चोंगथम (49 किग्रा) और सचिन (56 किग्रा) ने भी अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर अंतिम-4 में प्रवेश किया।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

भारत ने इस टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय दल उतारा था, जिसमें से सात ने पदक पक्के कर लिए हैं और उसके पदकों की संख्या 11 हो गई है। इससे पहले, छठे दिन विंका, अल्फिया, गितिका और पूनम ने सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए देश के लिए पदक हासिल किए थे। महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग में दो मजबूत स्वर्ण पदक दावेदारों के बीच भिड़ंत हुई। इसमें एशियाई युवा चैंपियन चानू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पोलिश प्रतिद्वंद्वी कुबिका को 5-0 से हरा दिया। सेमीफाइनल में अब चानू का सामना इटली की लुसिया अयारी से होगा।

महिलाओं की अन्य मुकाबलों में अरुंधति ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की अन्ना सेजको को 5-0 से जबकि सनमाचा ने रूस की मेरगारिता जुएवा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग में, एशियाई जूनियर चैंपियन बिस्वामित्र और एशियाई युवा चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता नरवाल भी उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने क्रमश: सर्बिया के ओमेर अमेटोविक और ब्राजील के एजेकिएल दा क्रूज को 5-0 से हराया। मनीष (75 किग्रा) और सुमित (69 किग्रा) को सातवें दिन क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source यूथ मुक्केबाजी : बेबीरोजीसना ने यूरोपियन चैंपियन को हराया, भारत ने 7 और पदक पक्के किए
https://ift.tt/3n1BSNG

Post a Comment

0 Comments