ads

कोच मार्क बाउचर ने ली पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम हार जिम्मेदारी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Team) के हैड को मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज की हार की पूरी जिम्मेदारी खुद ने ली है। भले वाउचर की कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका की टीम 11 में से 8 मुकाबले हार चुकी है, लेकिन उनका मानना है कि हम सही रास्ते पर हैं जल्द ही परिणाम उनके पक्ष में आने लगे हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में 2-1 से और टी20 सीरीज में 3-1 से मात दी।

यह भी देखें : IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप की रेस में हैं ये टॉप 5 बल्लेबाज, राणा और सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला

बाउचर ने ली जिम्मेदारी
पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका टीम की हार की जिम्मेंदारी मार्क बाउचर ने ली है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से शर्मिंदा नहीं हूं। मैं इस समय बहुत आहत हूं, जैसे बाकी मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ है। हमने इन सीरीज में बहुत मेहनत की, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे। लेकिन इससे मैं चिंतित नहीं हूं। हमें इसे पटरी पर लाने के लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी। एक बात यह भी रही कि दक्षिण अफ्रीका टीम शीर्ष खिलाड़ियों के साथ आई थी, लेकिन कुछ मैचों से पहले खिलाड़ियांं के इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के कमिटमेंट के चलते प्रदर्शन प्रभावित हुआ।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

मैं कोई बहाना नहींं बना रहा हूं
बाउचर ने कहा कि मैं इस हार के बाद कोई बहाना नहीं बनाना चाहता हूं। हम मेहनत करेंगे और टीम में जो भी खिलाड़ी होंगे उनके साथ ही बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। पाकिस्तान दौरे के बाद हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है कि कुछ खिलाड़ी के मौजूद नहीं होने ही कितना फर्क पड़ता है। इससे हमें आइडिया मिला है कि हमें खिलाड़ियों की एक फौज तैयार करनी होगी। फिलहाल जो अनफिट हैं और वह नहीं खेल पा रहे हैं उन पर खासी नजर रखनी होगी। हमें पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को भुलाकर आगे बढ़ने की जरूरत है।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source कोच मार्क बाउचर ने ली पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम हार जिम्मेदारी
https://ift.tt/3twjPS2

Post a Comment

0 Comments