ads

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर लगा छह साल का बैन

नई दिल्ली। श्रीलंका के क्रिकेटर नुवान जोयसा (nuwan zoysa) को आईसीसी एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करना भारी पड़ गया। पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर सभी फॉर्मेट के लिए छह साल का बैन लगा दिया है। ICC एंटी करप्शन के उल्लंघन पर उनके खिलाफ ये कार्रवाई हुई।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

2018 से लागू होगा बैन
नुवान जोयसा पर छह का बैन 31 अक्टूबर, 2018 से लागू होगा, जब उन्हें पहली बार सस्पेंड किया गया था। आईसीसी की मीडिाय रिलीज के मुताबिक जोयसा को तीन आरोपों के तहत चार्ज किया गया है। उनके खिलाफ आर्टिकल 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के तहत कार्रवाई हुई है।

2020 में पाए गए थे तीन अपराधों के दोषी
जोयसा को नवंबर, 2020 में भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत 3 अपराधों का दोषी पाया गया था। इस मामले में उन्होंने एक स्वतंत्र ट्रिब्यूनल के सामने सुनवाई की अपील की थी जिसे खारिज कर दिया गया था।

नुवान ने श्रीलंका के लिए खेले हैं 125 मुकाबले
आईसीसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘नुवान जोयसा ने श्रीलंका के लिए 125 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वह अपने कॅरियर में कई बार एंटी करप्शन के दोषी पाए गए हैं। जबकि नेशनल कोच के तौर पर उन्हें एक रोल मॉडल की तरह पेश आना चाहिए था। लेकिन इसकी बजाय वह हमेशा करप्शन करते पाए गए।’

यह भी देखें :कैंसिल हो सकता है वुमंस टी20 चैलेंज, बीसीसीआई के अधिकारी ने किया ऐलान

IPL खेल चुके हैं नुवान
नुवान ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट और 95 वनडे मैच भी खेले हैं। टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 64 विकेट चटकाए। 37 रन देकर 8 विकेट चटकाना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। वनडे में उन्होंने कुल 108 विकेट चटकाए और 26 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। यही नहीं नुवान जोयसा आईपीएल में भी खेल चुके हैं। नुवान ने आईपीएल में 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

 



Source श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर लगा छह साल का बैन
https://ift.tt/2QHkVw2

Post a Comment

0 Comments