ads

कुश्ती : ओलंपिक क्वालीफायर में अमित धनखड लेंगे संदीप सिंह मान की जगह

पूर्व एशियाई चैंपियन अमित धनखड़ को अगले महीने सोफिया में होने वाले वर्ल्ड ओपलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए संदीप सिंह मान (74 किग्रा) की जगह शामिल किया गया है। बता दें कि इस महीने की शुरूआत में धनखड़ नेशनल ट्रायल्स में दूसरे नंबर पर थे। अब वे छह से नौ मई तक सोफिया में होने वाले विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में मान की जगह लेंगे। इस बात की जानकारी भारतीय कुष्ती महासंघ ने दी। बता दें कि वर्ल्ड ओपलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाने का आखिरी टूर्नामेंट है।

उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे मान
भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर ने जानकारी देते हुए कहा कि 21 वर्षीय मान से संघ को काफी उम्मीदें हैं, जिन्होंने एशियाई प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय ट्रायल जीता था। साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन मान उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। अब ट्रायल का एक और दौर आयोजित करने का समय नहीं है, इसलिए डब्ल्यूएफआई ने संदीप सिंह मान की जगह धनखड़ को क्वॉलिफायर के लिए चुना है।

ग्रीको-रोमन श्रेणी में दो बदलाव
बता दें कि डब्ल्यूएफआई ने पुरुषों के 97 किग्रा और 125 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धाओं में कोई बदलाव नहीं किया है। 125 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सुमित मलिक उतरेंगे। हालांकि डब्ल्यूएफआई ने ग्रीको-रोमन श्रेणी में दो बदलाव किए हैं। 60 किग्रा में ज्ञानेंद्र की जगह सचिन राणा 60 लेंगे। वहीं 97 किग्रा में दीपांशु प्रतिस्पर्धा करेंगे। अल्माटी में 97 किलोग्राम में रवि के औसत प्रदर्शन ने उन्हें टीम में जगह दी।

महिला वर्ग में तीन मुख्य पहलवान
इनके अलावा 67 किग्रा में आशू, गुरप्रीत सिंह 77 किग्रा में, 87 किग्रा में सुनील कुमार, 97 किग्रा में दीपांशु 97 किग्रा और 130 किग्रा में नवीन कुमार राष्ट्रीय ग्रीको-रोमन टीम के अन्य सदस्य हैं। वहीं महिला वर्ग में तीन मुख्य पहलवान हैं। 50 किग्रा में सीमा, 68 किग्रा में निशा और 76 किग्रा में पूजा हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List



Source कुश्ती : ओलंपिक क्वालीफायर में अमित धनखड लेंगे संदीप सिंह मान की जगह
https://ift.tt/2QpN0be

Post a Comment

0 Comments