ads

द. अफ्रीका के कप्तानों को प्रशासनिक संकट के कारण निलंबन का डर

 

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डिएन एलगर, सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा और महिला टीम की कप्तान डाने वान निएर्केक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) में प्रशासनिक संकट के कारण निलंबन का डर सता रहा है। दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान को इस बात का डर है कि खेल प्रशासन में सरकार के हस्तक्षेप के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस साल होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पहले टीम निलंबित ना कर दे। इन कप्तानों ने बयान में हस्ताक्षर किए हैं जिसे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर संघ की ओर से जारी किया गया है, जिसमें अध्यक्ष खाया जोंडो के हस्ताक्षर हैं।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

सरकार के हस्तक्षेप पर हो सकते हैं गंभीर परिणाम
कप्तानों ने बयान में कहा, ‘प्रशासकों का संकट पिछले 18 महीनों से चल रहा है और अब यह इस मोड़ पर आ गया है जहां खेल मंत्रालय ने आधिकारिक रूप से इसमें हस्तक्षेप करने की इच्छा जाहिर की है। हम इस बात का सम्मान करते हैं कि मंत्री ने इस संकट को खत्म करने के लिए काफी संयम बरता।’ उन्होंने कहा, ‘सरकार का खेलों में हस्तक्षेप करने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं जिसकी पूर्ण सीमा के बारे में हमें अभी तक नहीं पता है। हो सकता है कि आईसीसी सीएसए को निलंबित कर दे।’ इन्होंने महिला क्रिकेट के विकास को लेकर भी चिंता जाहिर की।

पिछले 14 महीनों में महिला ने हासिल की हैं कई सफलता
बयान में कहा, ‘महिला टीम ने पिछले 14 महीनों में काफी सफलता हासिल की है और इसे अब आगे ले जाने की जरूरत है। पुरुष टीम को नवंबर में टी20 विश्व कप में भाग लेना है कि जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। लेकिन मौजूदा क्रिकेट प्रशासक की स्थिति इस संबंध में हमारे काम को कमजोर करती है, यहां तक कि इस कारण हमें इस इवेंट से निलंबित भी किया जा सकता है।’

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list



Source द. अफ्रीका के कप्तानों को प्रशासनिक संकट के कारण निलंबन का डर
https://ift.tt/3elajuP

Post a Comment

0 Comments