ads

मोंटे कार्लो मास्टर्स : ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

नई दिल्ली। मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ब्रिटेन के डेन इवांस (Dan Evans) से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। इवांस ने जोको विच को 6—4, 7—5 से हराया है। इस जीत के साथ ही इवांस पहली बार मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के अंतिम आठ में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए है। 30 वर्षीय इवांस अगले दौर में डेविड गॉफिन से भिड़ेंगे। डेविड ने पांचवीं सीड एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को 6-4 7-6 (9-7) से पराजित किया है। इवांस और डेविड का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। ब्रिटेन का यह टेनिस खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर इतिहास रचाना चाहेंगे।

फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
एक रिपोर्ट के अनुसार, विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद ये पहला टूर्नामेंट है जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से उनके फैंस काफी निराश है। वहीं स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

 

स्टेफानोस सितसिपास भी अगले दौर में
11 बार के विजेता नडाल ने मोंटे कार्लो टूर्नामेंट में ग्रिगोर दिमित्रोव को 55 मिनट में 6-1, 6-1 से करारी शिकस्त दी है। नडाल अब क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रूबलेव से भिड़ेंगे। आंद्रे ने रोबटरे बतिस्ता अगुत को 7-6 (7-2) 5-7 6-3 से हराकर क्वार्टन फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं, स्टेफानोस सितसिपास ने क्रिस्टियन गारिन को 6-3, 6-4 से हराया और उनका अगले दौरे में सामना अलेजांद्रो डेविडोविक फोकिना से होगा।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

डेनिल मेदवेदेव कोरोना पॉजिटिव, मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम लिया वापस
पिछले दिनों विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब वे मोंटे कार्लो मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए। संक्रमित होने के कारण डेनिल को महत्वूपर्ण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। एक रिपोर्ट के अनुसार, 12 अप्रेल को डेनिल मेदवेदेव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इसके बाद उन्होंने मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम वापस ले लिया है। फिलहाल मेदवेदेव आईसोलेशन में हैं।



Source मोंटे कार्लो मास्टर्स : ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
https://ift.tt/3af0qxh

Post a Comment

0 Comments