ads

भारतीय नौका चालक सरवनन बोले-ओलंपिक में हमें धोनी की तरह रहना होगा कूल

भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इनमें भारत के नौका चालक भी शामिल हैं। टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके भारतीय नौका चालक विष्णु सरवनन ने कहा कि ओलंपिक के दौरान उन्हें पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तरह शांत रहना होगा। बता दें कि महेन्द्र सिंह धोनी को ’मिस्टर कूल’ के नाम से भी जाना जाता है। वही इस महीने की शुरूआत में सरवनन (लेजर स्टैंडर्ड), नेत्रा (लेजर रेडियल) और विष्णु गणपति और वरुण ठक्कर (49अर स्किफ) ओमान में हुए एशियाई क्वालीफायर से ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

धोनी की तरह रहना होगा कूल
एक वर्चुअल मीडिया सम्मेलन में सरवनन ने कहा कि अगर वे टॉप 50 में समाप्त कर पाए तो उन्हें काफी खुशी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि उन पर कोई दबाव नहीं होगा क्योंकि वे अभी वहां तक नहीं पहुचे हैं, लेकिन पूरे देश को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। सरवनन ने कहा कि ऐसे में हमें धोनी की तरह कूल रहकर अपना काम करना होगा। सरवनन ने कहा कि अभी हम युवा हैं और सीखने की काफी ज्यादा गुंजाइश है।

यह भी पढ़ें - ओलंपिक में टिकट पाने वाली भारत की पहली नौका चालक नेत्रा कुमानन की पहले अन्य खेलों में थी दिलचस्पी

netra.png

ज्यादा उम्मीदों के बिना खेलों में जाएंगे
वहीं भारत की महिला नौका चालक नेत्रा कुमानन ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ओलंपिक में वे देखेंगी कि विश्व स्तर पर वे कहां होते हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना बहुत बड़ा कदम है और इस पूरी प्रक्रिया मे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। नेत्रा का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला नौका चालक बनकर गर्व महसूस कर रही हैं।

नेत्रा ने लेजर रेडियल स्पर्धा में आई प्रथम
बता दें कि नेत्रा ने ओमान में एशियाई क्वालिफायर की लेजर रेडियल स्पर्धा में पहला स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही उन्हें ओलंपिक का टिकट भी मिल गया। 23 साल की नेत्रा इंजीनियरिंग की छात्रा है। वह दो बार नेषनल चैंपियनषिप जीत चुकी हैं। इसके साथ ही पिछले साल उन्होंने विष्व चैंपियनषिप में कांस्य पदक जीता था। नेत्रा ने सेलिंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित ग्रीष्म कालीन नौकायन में भाग लिया था। इसके बाद से ही नौकायन उनके जीवन का हिस्सा बन गया।

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table



Source भारतीय नौका चालक सरवनन बोले-ओलंपिक में हमें धोनी की तरह रहना होगा कूल
https://ift.tt/3xjsrOk

Post a Comment

0 Comments