ads

बार्सिलोना ओपनः फाइनल में खिताब के लिए होगा राफेल नडाल और सितसिपास के बीच मुकाबला

बार्सिलोना ओपन टूर्नामेंट में वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल ने पाब्लो कैरेनो बुस्ता अगुट को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने अगुट को 6-3, 6-2 से हराया। बता दें कि नडाल अपने कॅरियर में बार्सिलोना ओपन में 12वीं बार फाइनल में खेलेंगे। नडाल 11 बार बार्सिलोना ओपन का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। फाइनल में नडाल का मुकाबला मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास से होगा। बुस्ता को हराकर नडाल अपना एटीपी कॅरियर रिकॉर्ड 8-0 का कर लिया है।

89 मिनट में जीता मुकाबला
राफेल नडाल ने 89 मिनट में यह मुकाबला जीतकर 69वीं बार क्ले कोर्ट के फाइनल में प्रवेश किया। मैच जीतने के बाद नडाल ने कि वे इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि यह एक घरेलू टूर्नामेंट है और उनकेे लिए काफी महत्वपूर्ण है। बुस्ता के साथ हुए मैच के बारे में नडाल ने कहा कि उन्हें लगता है कि अन्य दिनों के मुकाबले इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- बार्सिलोेना ओपनः राफेल नड़ाल ने तीन सेट के मैच में निशिकोरी को हराया

सेमीफाइनल और फाइनल में 23-1 का रिकॉर्ड
बता दें कि किसी एक टूर्नामेंट को 12 या उससे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड सिर्फ राफेल नडाल के नाम है। गौरतलब है कि नडाल ने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है। वहीं बार्सिलोन ओपन के रिकॉर्ड की बात करें तो राफेल नडाल के नाम बार्सिलोना ओपन के सेमीफाइनल और फाइनल में 23-1 का रिकॉर्ड है। नडाल अब तक सिर्फ एक ही बार साल 2019 में डोमिनीक थिएम से हारे हैं।

यह भी पढ़ें- फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में खेलेंगे टेनिस स्टार रोजर फेडरर

सितसिपास भी पहुंचे फाइनल में
वहीं इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड के नंबर 5 प्लेयर स्टेफानोस सितसिपास ने शनिवार को एटीपी 500 इवेंट में इटली के जाननिक सिनर को 6-3, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। बता दें कि तीन साल पहले भी सितसिपासस इस इवेंट के फाइनल में पहुंचे थे। अब इस बार फाइनल में उनका मुकाबला नडाल से होगा। मैच जीतने के बाद सितसिपास ने कहा कि फाइनल में वह अपना बेस्ट देने का प्रयास करेंगे क्योंकि यह टूर्नामेंट उनके लिए बेहद खास है।



Source बार्सिलोना ओपनः फाइनल में खिताब के लिए होगा राफेल नडाल और सितसिपास के बीच मुकाबला
https://ift.tt/3dP9CuD

Post a Comment

0 Comments