ads

टोक्यो ओलंपिकः मशाल रिले में कोरोना से जुड़ा पहला मामला आया सामने

इस समय पूरे विश्व में कोरोना वासरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में खेल जगत भी इससे अछूता नहीं है। पिछले कुछ दिनों में देश-विदेश के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वही कोरोना की स्थिति को देखते हुए कई आगामी खेल इवेंट्स स्थगित कर दिए गए हैं। अब टोक्यो ओलंपिक पर भी कोरोना का साया मंडरा रहा है। ओलंपिक मशाल रिले में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने इसको कंफर्म किया है।

पुलिसकर्मी पाया गया संक्रमित
इसी साल जापान में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने कहा है कि ओलंपिक मशाल रिले से जुड़े एक पुलिसकर्मी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। बता दें कि ओलंपिक मशाल रिले 25 मार्च को शुरू हुई थी। इससे जुड़ा कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है। आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित पाया गया 30 साल का यह पुलिसकर्मी ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक में टिकट पाने वाली भारत की पहली नौका चालक नेत्रा कुमानन की पहले अन्य खेलों में थी दिलचस्पी

tokyo_olympics.png

सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा था पुलिसकर्मी
बताया जा रहा है कि संक्रमित पाया गया पुलिसकर्मी कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा था। अधिकारियों का कहना है कि ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा यह पुलिसकर्मी मास्क भी पहन रहा था और सोशल डिस्टेसिंग के नियम का भी पालन कर रहा था। इसके बावजूद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दरअसल, पुलिसकर्मी में कोरोना वायरस से जुड़े लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद उसका टेस्ट किया गया, जिसमें वह संक्रमित पाया गया।

यह भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक के लिए महिला फुटबॉल के मुकाबले घोषित

रद्द नहीं होंगे ओलंपिक खेल
बता दें कि हाल ही टोक्यो ओलंपिक खेलों की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ओलंपिक खेलों को रद्द नहीं किया जाएगा। जब कॉन्फ्रेंस में हाशिमोतो से कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओलंपिक खेलों के रद्द होने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बावजूद इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से होना है। हाशिमोतो का कहना है कि ओलंपिक खेलों को फिर से स्थगित किया जाएगा, लेकिन रद्द नहीं किया जाएगा।



Source टोक्यो ओलंपिकः मशाल रिले में कोरोना से जुड़ा पहला मामला आया सामने
https://ift.tt/3n9UB9K

Post a Comment

0 Comments