ads

English Premier League: मैनचेस्टर सिटी की शानदार वापसी, एस्टन विला को 2-1 से हराया

इंग्लिश प्रीमियर (ईपीएल) में एक गोल से पिछड़ने के बाद मैनचेस्टर सिटी ने शानदार वापसी करते हुए के एस्टन विला को 2-1 से हरा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, अब मैनचेस्टर सिटी तीसरी बार ईपीएल चैंपियन बनने के करीब है। इस जीत के बाद उसे पांच मैचों में से सिर्फ आठ अंकों की जरूरत है। आठ अंक मिलने के बाद मैनचेस्टर सिटी पिछले चार सीजन में तीसरी बार ईपीएल चैंपियन बन जाएगी। बता दें कि मैनचेस्टर सिटी के 33 मैचों से 77 अंक हो गए हैं। इस चैंपियनशिप में दूसरे नंबर पर मैनचेस्टर युनाइटेड है। हालांकि मैनचेस्टर सिटी, यूनाइटेड से 11 अंक आगे है।

रोड्री के गोल ने दिलाई बढ़त
मैच के पहले एक मिनट में एस्टन विला टीम के जॉन मैक्गिन ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन ने मैच के 22वें मिनट में गोल किया और सिटी को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद 40वें मिनट में रोड्री ने हैडर से गोल करके मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से आगे कर दिया। मैच के 44वें मिनट में मैनचेस्टर सिटी के प्लेयर स्टोन को रेड कार्ड दिखाया गया। इसके बाद सिटी को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। वहीं मैच के 57वें मिनट एस्टन विला टीम के प्लेयर केश को भी रेड कार्ड दिखाया गया। इसके बाद विला को भी 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। हालांकि सिटी ने मैच में अपनी बढ़त को बनाए रखा और मुकाबला जीत लिया।

यह भी पढ़ें- संकट में यूरोपियन सुपर लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग के 6 क्लबों ने किया अलग होने का ऐलान

हॉटस्पर ने साउथम्पटन को हराया
वहीं ईपीएल के एक अन्य मुकाबले में हॉटस्पर ने साउथम्पटन को 2-1 से हरा दिया। दक्षिण कोरियाई फॉरवर्ड सोन हेयूंग मिन के इंजुरी टाइम में किए गए निर्णायक गोल की मदद से टीम को यह जीत मिली। रिपोर्ट के अनुसार, अंतरिम मुख्य कोच रियान मैसन के कोचिंग का पदभार संभालने के बाद अपना पहला मैच खेल रही टॉटनेहम हॉटस्पर ने मैसन के मार्गदर्शन में जीत के साथ शुरूआत की है।

यह भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक के लिए महिला फुटबॉल के मुकाबले घोषित

जोस मोरिन्हो की जगह आए नए कोच
बता दें कि हॉटस्पर के पूर्व मिडफील्डर मैसन क्लब के सबसे युवा कोच है। उन्होंने क्लब से बर्खास्त कर दिए गए जोस मोरिन्हो का स्थान लिया है। साउथम्पटन ने डेनी इंग्स के 30वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन गैरेथ बेल ने दूसरे हाफ में 60वें मिनट में गोल करके टॉटेनहम हॉटस्पर को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद मिन ने 90वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके टीम को 2-1 की रोमांचक जीत दिला दी।



Source English Premier League: मैनचेस्टर सिटी की शानदार वापसी, एस्टन विला को 2-1 से हराया
https://ift.tt/3tTNg0R

Post a Comment

0 Comments