ads

ICC T20 Ranking- दूसरे नंबर पर पहुंचे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों सुर्खियों में चल रहे हैं। बता दें कि हाल ही बाबर आजम ने आईसीसी की वनडे रैकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया था। अब उन्होंने आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी विराट कोहली को पीछे कर दिया है। बाबर आजम आईसीसी की टी20 रैकिंग में अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। यहां तक की ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर फॉर्मेट के कप्तान एरोन फिंच भी बाबर आजम से पीछे हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन
बता दें कि बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बाबर आजम आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर थे। इस सीरीज में आजम ने चार मैचों में 52.50 की औसत से 210 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। सीरीज में इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से बाबर आजम को 52 पॉइंट का लाभ हुआ और वे टी20 रैकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। बता दें कि विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

virat.png

के.एल राहुल को हुआ नुकसान
बता दें कि टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन के. एल राहुल को इस रैकिंग में नुकसान हुआ है। वे पहले इस रैकिंग में छठे नंबर पर थे, लेकिन अब एक पायदान नीचे खिसकर सातवें नंबर पर आ गए हैं बता दें कि आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 10 में भारत के विराट कोहली और के.एल राहुल ही हैं। वहीं इस रैकिंग में टॉप पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान हैं। तीसरे नंबर पर एरोन फिंच और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

तोड़ सकते हैं विराट कोहली का यह रिकॉर्ड
बता दें कि टी20 फार्मेट में बाबर आजम, विराट कोहली का एक और रिर्कार्ड तोड़ सकते हैं। वे टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में वे सिर्फ 60 रन दूर हैं। बता दें कि बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में 51 मैच की 49 पारियों में अब तक 1940 रन बना लिए हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table



Source ICC T20 Ranking- दूसरे नंबर पर पहुंचे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम
https://ift.tt/3dJdnSp

Post a Comment

0 Comments