ads

SL vs Ban 1st Test: मोमिनुल के शतक और नजमुल की बेहतरीन बैटिंग से मजबूत स्थिति में आई बांग्लादेश

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश मजबूत स्थिति में आ गई है। इस पारी में बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक और नजमुल शंटो ने बेहतरीन पारी खेली। कप्तान मोमिनुल ने शतक जडा़। बांग्लादेश ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के सामने बड़ा स्कोर खड़ा किया। मोमिनुल और नजमुल ने शानदार पारी खेलते हुए 242 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

मोमिनुल ने जड़ा शतक
टेस्ट मैच के पहले दिन नजमुल ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था। दूसरे दिन नजमुल ने 126 रन से आगे खेलना शुरू किया और 163 रन बनाए। हलांकि वे लंच के बाद आउएट हो गए। वहीं कप्तान मोमिनुल ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने 127 रन बनाए। इसके बाद वे आउट होकर पेवैलियन लौट गए। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुशफिकुर रहीम 43 जबकि लिटन दास 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

sl_vs_ban_2.png

नजमुल ने लगाए 17 चौके और एक सिक्स
बता दें कि बांग्लादेश के प्लेयर नजमुल का यह सातवां टेस्ट मैच है। इसमें उन्होंने आठ घंटे तक क्रिज पर पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 378 गेंदों पर 17 चौके और एक सिक्स लगाया। बता दें कि मैच में नजमुल एक बार आउट होते-होते बचे। जब वे 28 रन पर खेल रहे थे तो निरोशन डिकवेला ने उन्हें जीवनदान दिया था। हालांकि बाद में निरोशन की बॉल पर ही लाहिरू कुमारा ने नजमुल को कैच आउट किया।

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

कप्तान मोमिनुल ने लगाए 11 चौके
वहीं कप्तान मोमिनुल ने भी बेहतरीन पारी खेली। इसमें उन्होंने 304 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके लगाए। बता दें कि मोमिनुल बांग्लादेश टीम की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मोमीनुल ने अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। हालांकि चाय के विश्राम से पहले वे कैच आउट हो गए। श्रीलंका के ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा की बॉल पर मोमीनुल को स्लिप में लाहिरू थिरिमाने ने कैच आउट कर दिया।

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List



Source SL vs Ban 1st Test: मोमिनुल के शतक और नजमुल की बेहतरीन बैटिंग से मजबूत स्थिति में आई बांग्लादेश
https://ift.tt/2RMZ2M3

Post a Comment

0 Comments