ads

राजस्थान का यह खिलाड़ी बना चुका है क्रिकेट की दुनिया में अनोखा रिकॉर्ड, 0 रन पर ले चुका है 10 विकेट

नई दिल्ली। कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। वाकई इस बात को 4 साल पहले राजस्थान के 15 वर्षीय क्रिकेटर आकाश चौधरी (Akash Choudhary) ने साबित कर दिखाया था। उनसे पहले दुनिया को कोई भी क्रिकेटर ऐसा कारनामा नहीं कर पाया था। दरअसल, भरतपुर जिले के गांव नगला रामरतन के बांए हाथ के गेंदबाज आकाश ने जयपुर ने खेली गई स्वर्गीय भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में दिशा अकेडमी की ओर से खेलते हुए 0 रन देकर 10 विकेट चटका कर क्रिकेट की दुनिया में नया इतिहास रच दिया था।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

18 साल पहले कुंबले ने किया था ऐसा कारनामा
आकाश चौधरी से पहले टीम के पूर्व कप्तान और स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी के सभी 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। इसके 18 साल बाद आकाश चौधरी ने यह कारनामा कर दिखाया था।

आकाश का अता-पता तक नहीं
जब आकाश ने बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेेने का कारनामा किया था जो ऐसा लग रहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द एक धांसू स्पिनर मिल जाएगा। लेकिन टीम इंडिया में खेलना दूर की बात है आकाश राजस्थान की रणजी टीम में भी खेलते नजर नहीं आ रहे। कुल मिलाकर 10 विकेट लेने का कारनामा करने के बावजूद भी आकाश गुमशुदा की जिंदगी ही जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

 

गांव में हुआ था जोरदार स्वागत
जब आकाश ने स्वर्गीय भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेने का कारनामा किया था तो उनका उनके गांव में जोरदार स्वागत किया गा था। हर कोई यही कह रहा था कि यह लड़का एक टीम इंडिया के जरूर खेलेगा। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

टी20 में बल्लेबाज रहते हैं हावी
टी20 क्रिकेट में वैसे तो बल्लेबाजों का जलवा रहता है। लेकिन आकाश चौधरी ने अपने गेंदों पर बल्लेबाजों को एक-एक रन लेने के लिए तरशा दिया था। जिस तरह से आकाश ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा दिया था वो किसी चमत्कार से कम नहीं था।



Source राजस्थान का यह खिलाड़ी बना चुका है क्रिकेट की दुनिया में अनोखा रिकॉर्ड, 0 रन पर ले चुका है 10 विकेट
https://ift.tt/3og6cog

Post a Comment

0 Comments