ads

हरारे टेस्ट : पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराया

 

नई दिल्ली। नोउमान अली (5/86) और शाहीन अफरीदी (5/52) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

मेहमान पाकिस्तान पहले टेस्ट में भी मेजबान जिम्बाब्वे को पारी और 116 रन से हराया था। मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। फोलोऑन का सामना कर रही जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में 231 रन पर आलआउट हो गई। रेगिस चकाब्वा ने 137 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 80, कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 49, केविन कासुजा ने 22 और मिल्टन शुम्बा ने 16 रन बनाए।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की थी और उसने जिम्बाब्वे की पहली पारी 132 पर ढेर कर 378 रन की बढ़त ली थी तथा उसे फोलोऑन खेलाया।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

जिम्बाब्वे की ओर से पहली पारी में चकाब्वा ने 33 और डोनाल्ड त्रिरिपानो ने 23 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में हसन अली ने पांच विकेट और साजिद खान ने दो विकेट लिए जबकि अफरीदी और तबिश खान को एक-एक विकेट मिला।



Source हरारे टेस्ट : पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराया
https://ift.tt/3hkMOVX

Post a Comment

0 Comments