ads

टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल एथलीट सहित 7 कोरोना पॉजिटिव

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल एथलीट संदीप कुमार और केटी इरफान सहित सात एलीट एथलीट कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। बेंगलुरू से एक कोच ने कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने पिछले सप्ताह कोविड-19 टेस्ट किया था, जिसमें पता चला है कि सात एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में अब उन एथलीटों को 15 दिनों तक ही क्वारंटीन में रहना होगा और वे अपने रूम से बाहर नहीं निकल सकते है और ना ही आउटडोर ट्रेनिंग कर सकते हैं।"

संदीप ने फरवरी में किया था क्वालीफाई
35 साल के संदीप ने फरवरी में झारखंड में नेशनल रेस वॉक चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। उन्होंने 1 घंटे 20.16 सेकंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था जबकि ओलंपिक क्वालीफिकेशन का समय 1 घंटे 21 था। 31 साल के इरफान ने 2019 में जापान के नोमी में आयोजित एशियन रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में चौथा स्थान हासिल करके टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया था।

यह भी पढ़ें— ओलिंपिक के लिए भारतीय रोवर्स को करना पड़ेगा बड़ा त्याग, रहना होगा 'पसंदीदा चीज' से दूर

ठीक हुईं प्रियंका गोस्वामी
टोक्यो ओलंपिक के लिए महिलाओं की 20 किलोमीटर की दौड़ स्पर्धा में क्वालीफाई करने वाली प्रियंका गोस्वामी पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और वह 15 दिन तक क्वरंटीन में थी। इसके साथ ही कोच ने कहा कि प्रियंका ठीक हो गई है और वह सामान्य प्रशिक्षण में वापस आ गई है।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक से पहले अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे बैडमिंटन प्लेयर बी.साई प्रणीत

होगा कोरोना टेस्ट
बता दें कि जुलाई से शुरू होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक को लेकर आईओसी और टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने एक बड़ा फैसला लिया है। इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) और जापानी आयोजक टोक्यो ओलंपिक के दौरान प्रतिदिन एथलीटों का कोरोना टेस्ट करने पर सहमत हो गए हैं। यह फैसला आईओसी, टोक्यो आयोजक, जापानी सरकार और अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया है। बैठक के बाद आईओसी ने एक बयान में कहा कि एथलीटों और एथलीटों के साथ निकटता वाले सभी लोगों का प्रतिदिन कोरोना टेस्ट किया जाएगा।



Source टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल एथलीट सहित 7 कोरोना पॉजिटिव
https://ift.tt/3okne4D

Post a Comment

0 Comments