ads

कोरोना को मात देकर लौटी हॉकी प्लेयर नवजोत कौर ने बताया आइसोलेशन में रहना कितना चुनौतीपूर्ण रहा

कोरोना वायरस को मात देकर लौटीं भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड खिलाड़ी नवजोत कौर का कहना है कि उनके लिए दो सप्ताह तक आईसोलेशन में रहना काफी चुनौतीपूर्ण रहा। गत 26 अप्रैल को नवजोत के अलावा महिला हॉकी टीम की अन्य छह खिलाड़ी जिसमें कप्तान रानी रामपाल भी शामिल हैं, ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। ये खिलाड़ी यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हॉस्टल के कमरों में आइसोलेशन में रह रहे थे।

कोरोना के हल्के लक्षण थे
करीब दो सप्ताह बाद स्वस्थ होकर इन खिलाड़ियों ने आज से ट्रेनिंग शुरू की है। हालांकि नवजोत ने कहा कि स्वस्थ होकर मैदान पर वापसी करना उनके लिए काफी सुखद है। नवजोत ने कहा कि जब हमने सुना कि हमारे कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आए हैं तो काफी दुख हुआ। हमारी सबसे बड़ी चिंता यह थी कि प्रोटोकॉल का पालन करने के बावजूद हम इससे कैसे संक्रमित हुए। मेरे अंदर काफी हल्के लक्षण थे, लेकिन दो सप्ताह तक आईसोलेशन में रहना काफी चुनौतीपूर्ण था।

यह भी पढ़ें— रानी समेत महिला हॉकी टीम के 7 सदस्यों ने कोरोना को दी मात, जल्द शुरू करेंगी ट्रेनिंग

ट्रेनिंग शुरू
साथ ही उन्होंने कहा कि हमने काफी हल्का सत्र रखा और मेरे लिए मैदान पर वापस आना काफी सुखद अनुभव है। चूंकि मेरे अंदर कोई लक्ष्ण नहीं थे तो मैने फिटनेस बनाए रखने के लिए बेसिक मूवमेंट किए थे। नवजोत ने कहा, “हम नहीं चाहते थे कि इससे हमारे भरोसे को झटका लगे। यह समय उन सभी एथलीटों के लिए कठिन है जो ओलंपिक खेलों के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं, लेकिन यह जरूरी है कि आपका ध्यान अपने लक्ष्य पर बना रहे।

यह भी पढ़ें— भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान बोले- ओलंपिक मेडल जीतने तक हमारा काम खत्म नहीं होगा

आइसोलेशन में रखा अच्छा ध्यान
नवजौत कौर ने कहा कि हम हॉकी इंडिया और साई के आभारी हैं, जिन्होंने आइसोलेशन में रहने के दौरान हमारा अच्छे से ध्यान रखा। ऐसे समय समर्थन की काफी जरूरत पड़ती है। अब हमारा ध्यान अपनी फिटनेस स्तर को सुधारने पर केंद्रित है।



Source कोरोना को मात देकर लौटी हॉकी प्लेयर नवजोत कौर ने बताया आइसोलेशन में रहना कितना चुनौतीपूर्ण रहा
https://ift.tt/3bi0QDX

Post a Comment

0 Comments