ads

नए कप्तान परेरा चाहते हैं कि निडर क्रिकेट खेले श्रीलंका

 

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान कुसल परेरा चाहते हैं कि उनकी टीम निडर क्रिकेट खेले। श्रीलंकाई टीम के प्रभारी के रूप में उनका पहला कार्य बांग्लादेश में 23 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज है।

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

परेरा ने श्रीलंकाई मीडिया से कहा, 'हमें मैच जीतने के लिए निडर क्रिकेट खेलना होगा। आप हारने से नहीं डर सकते। अगर आप अपनी जगह को लेकर चिंतित हैं, तो आप अपना 100 प्रतिशत नहीं देंगे।' परेरा ने कहा, 'मैं खिलाडिय़ों को जो बताने जा रहा हूं वह यह है कि जाओ और अपना सबकुछ झोंक दो। अगर हम निडर होकर खेलते हैं, तब भी जब हम अभ्यास कर रहे होते हैं, तो आप मैच में उसी तरह खेल पाएंगे। और अगर हम भयभीत रहेंगे तो हमारा प्रदर्शन गिर जाएगा।'

परेरा ने कहा कि वह एक ऐसी संस्कृति का निर्माण करना चाहते हैं जिसमें खिलाडिय़ों को अपने ऊपर विश्वास हो। उन्होंने कहा, 'मैं एक ऐसी संस्कृति बनाने की कोशिश कर रहा हूं, जहां खिलाडिय़ों में आत्मविश्वास हो।'

5 साल में श्रीलंका ने बदला 9वां वनडे कप्तान
विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि कुशल मेंडिस को 18 सदस्यीय टीम में उपकप्तान बनाया गया है। आशचर्य की बात यह है कि साल 2017 से श्रीलंका टीम लगातार अपने कप्तान बदलती आ रही है। बीते 5 साल में यह नौवां मौका है जब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान बदला है।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

श्रीलंका ने इस दौरान उपल थरंगा,ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपूगेदरा, तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, थिसारा परेरा, दिनेश चंडीमल, दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमने और अब कुसल परेरा के हाथों कप्तानी की कमान सौंपी है।



Source नए कप्तान परेरा चाहते हैं कि निडर क्रिकेट खेले श्रीलंका
https://ift.tt/3eJ3u7x

Post a Comment

0 Comments