ads

भविष्य में ज्यादा घरेलू टीमों को शामिल कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

 

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) अगर अपने एक पूर्व कप्तान greg chappell की सलाह को मान लेता है तो भविष्य में उसके प्रीमियर घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में अधिक टीमें देखने को मिल सकती है। मौजूदा वक्त में सिर्फ छह टीमें इसमें हिस्सा लेती है। भारत में रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे टूर्नामेंट जैसे घरेलू टूर्नामेंट में 38 टीमों से ज्यादा टीम खेलती हैं। ऑस्ट्रेलिया में कम टीमें खेलने से कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को खेलने का मौका नहीं मिल पाता है।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

टीम के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने कहा, ‘हम बड़े राज्यों को युवाओं को ऐसे ही रखने नहीं दे सकते। वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि इन्हें किसी स्टेज पर आकर इन खिलाडिय़ों की जरूरत पड़ती है। मेरे ख्याल से यह खतरनाक है। अगर हम प्रारूप में परिवर्तन करना चाहते हैं तो हमें अभी से करना होगा। मेरे ख्याल से न्यू साउथ वेल्स के पास संभवत: दूसरी टीम हो सकती है।’

यह भी पढ़ें—Ben Stokes ने किया साफ मना, राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ शीर्ष क्रिकेटर न्यू साउथ वेल्स से ही आते हैं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और सीन एबॉट यहीं से आते हैं। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर से जैसे शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी न्यू साउथ वेल्स से आते हैं। चैपल ने कहा कि हमें युवा प्रतिभा को बढ़ाने की जरूरत है।



Source भविष्य में ज्यादा घरेलू टीमों को शामिल कर सकता है ऑस्ट्रेलिया
https://ift.tt/3bsSsRV

Post a Comment

0 Comments