ads

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं मिली जगह, सामने आई ये बड़ी वजह

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के फैंस को शुक्रवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब बीसीसीआई (BCCI) और चयनकर्ताओं ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड दौरे (England Tour) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। दरअसल हार्दिक पांड्या को 20 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई। टीम में जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जड़ेजा ओर हनुमा बिहारी जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

हार्दिक के चयन पर पहले से ही था संशय
पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या कंधे में चोट के चलते गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल के खेले गए 29 मैचों में वह स्ट्रगल करते नजर आए। हार्दिक ने आखिरी बार 2018 में टेस्ट खेला था और टेस्ट टीम में उनकी जगह शुरू से ही अस्थाई रही है।

क्यों नहीं हुआ हार्दिक पांड्या का चयन?
हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से अपनी चोट से उभर नहीं पा रहे हैं और इसी के चलते वह एक बतौर गेंदबाज टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं। वह वनडे और टी20 में बतौर बल्लेबाज जगह बना सकते हैं, लेकिन टीम में जगह पाने के लिए हार्दिक को गेंदबाजी करनी होगी। बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि पांड्या अभी गेंदबाजी करने की हालात में नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ उसे टीम में रखा गया ताकि वह गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सके, लेकिन वह प्रयोग सफल नहीं रहा। इसलिए अब इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

कंधे की चोट से परेशान हैं हार्दिक
हार्दिक पांड्या अपनी बैक सजर्री से तो उभर चुके हैं, लेकिन अभी भी उनका कंधा परेशान कर रहा है, जिसके चलते वह फिलहाल गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हार्दिक को स्वयं का पता है कि अगर वह गेंदबाजी करेंगे तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए वह फिलहाल अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। टीम प्रबंधन उन्हें आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता है ताकि वह जल्द ही से जल्द पूरी तरह ठीक हो सकें।



Source इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को क्यों नहीं मिली जगह, सामने आई ये बड़ी वजह
https://ift.tt/3uzA6X8

Post a Comment

0 Comments