ads

लॉर्ड्स टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाफ जीत से लॉर्ड्स में अपना रिकॉर्ड सुधारने उतरेगा न्यूजीलैंड

 

नई दिल्ली। विश्व टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड (New Zealand) मंगलवार से यहां लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान इंग्लैंड (England) के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज करके इस मैदान पर अपना खराब रिकॉर्ड सुधारना चाहेगा। इंग्लैंड की टीम अपने मुख्य खिलाड़ियों-बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर (दोनों चोट के कारण), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मोइन अली, सैम कुरेन और जॉनी बेयरस्टो (इंडियन प्रीमियर लीग के बाद सभी को आराम दिया गया) के बिना ही पहले टेस्ट मैच में उतरेगी। इन खिलाडिय़ों को दूसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।

17 में से जीत पाई है एक ही मैच
इंग्लैंड में 90 साल के क्रिकेट इतिहास में न्यूजीलैंड ने लॉर्ड्स के मैदान पर अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमें से उसे अब तक केवल एक ही मैच में जीत मिली है। यह एकमात्र जीत उसे स्टीफन फलेमिंग की कप्तानी में 1999 में मिली थी। कीवी टीम को लॉर्ड्स के इस मैदान पर अब आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि आठ मैच ड्रॉ रहे हैं।

यह भी पढ़ें— जब कोच के घर रात को साढ़े तीन बजे माफी मांगने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, जानिए पूरा किस्सा

साउदी और टेलर का इंग्लैंड का चौथा दौरा
न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल टिम साउदी और रॉस टेलर का इंग्लैंड का यह चौथा दौरा है, लेकिन वे लॉर्ड्स में अब तक एक जीत का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। न्यूजीलैंड की टीम को साथ ही एजबेस्टन और बर्मिंघम में भी एक भी जीत नहीं मिली है, जहां उसे इंग्लैंड के साथ दूसरा टेस्ट मैच खेलना है।

परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं ट्रेंट बोल्ट
इंग्लैंड ने जहां एक तरफ अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया है, तो वह न्यूजीलैंड को भी नए गेंद के साथ गेंदबाजी करने वाली गेंदबाज की कमी खलेगी क्योंकि ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल से लौटने के बाद न्यूजीलैंड में अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है। हालांकि बोल्ट की गैर मौजूदगी के बावजूद न्यूजीलैंड टीम के पास गेंदबाजी में काफी विकल्प है।

जेमिसन इंग्लैंड में कहर बरपाने के लिए तैयार
कप्तान केन विलियम्सन विश्व टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज हैं, जबकि गेंदबाजों की लिस्ट में तेज गेंदबाज नील वेगनर तीसरे और टिम साउदी छठे नंबर पर है। तेज गेंदबाज काइल जेमिसन अपने कॅरियर के शुरुआती छह टेस्ट मैचों में 36 विकेट चटका चुके हैं और वह यहां भी कहर बरपाने के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में अब तक 54 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसने केवल पांच में जीत दर्ज की है जबकि 30 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, दोनों टीमों के बीच 19 मैच ड्रॉ रहे हैं।

यह भी पढ़ें— भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

टीम (संभावित)
इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बन्र्स, जैक क्रॉले, हसीब हमीद, सैम बिलिंग्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, ओली स्टोन, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, डग ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, रॉस टेलर, नील वेगनर, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल।



Source लॉर्ड्स टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाफ जीत से लॉर्ड्स में अपना रिकॉर्ड सुधारने उतरेगा न्यूजीलैंड
https://ift.tt/3uL3CZj

Post a Comment

0 Comments