ads

मोरक्को के अनुभव के बूते जूनियर सेलेक्टर बनना चाहते हैं सुरिंदर अमरनाथ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरिंदर अमरनाथ ने राष्ट्रीय जूनियर क्रिकेट चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किया है। उन्होंने पिछले महीने ही इस पद के लिए आवदेन किया था। अमरनाथ ने आईएएनएस से कहा कि हां, उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है। साथ ही उनको उम्मीद है कि वे भारत की जूनियर क्रिकेट में अपना योगदान देना चाहते हैं और मजबूत बैंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं। बता दें कि पूर्व चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ के भाई सुरिंदर को मोरक्को में कोचिंग करने का अनुभव है। वह 2000 के दशक में मुख्य कोच और चयनकर्ता के रूप में काम कर चुके हैं।

मोरक्को में दोहरी भूमिका
सुरिंदर का कहना है कि मोरक्को में उनकी दोहरी भूमिका थी, जहां उन्होंने बतौर कोच और बतौर चयनकर्ता अपनी जिम्मेदारी निभाई थी। साथ ही उनका कहना है कि उन्हें गोवा से भी अनुभव मिला है। बता दें कि अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले सुरिंदर भारत के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं। वह अपनी कप्तानी में दिल्ली को रणजी ट्रॉफी और नॉर्थ जोन को दिलीप ट्रॉफी खिताब दिला चुके हैं। सुरिंदर इसी अनुभव के बूते वह भारत में भी यह काम हासिल करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच रमेश पोवार पर कभी मिताली राज ने लगाए थे कॅरियर बर्बाद करने के आरोप

मुख्य कोच और चयनकर्ता
सुरिंदर अमरनाथ को मोरक्को में कोचिंग करने का अनुभव है। वह 2000 के दशक में मुख्य कोच और चयनकर्ता के रूप में काम कर चुके हैं। मोरक्को में सुरिंदर ने शानदार काम करते हुए मोरक्कन क्रिकेटर्स को नई ऊंचाई दी थी और आईसीसी ने भी उनाके इस काम की सराहना की थी। सुरिंदर ने बाद में गोवा क्रिकेट संघ के सलाहकार के तौर पर भी काम किया था।



Source मोरक्को के अनुभव के बूते जूनियर सेलेक्टर बनना चाहते हैं सुरिंदर अमरनाथ
https://ift.tt/3huLWOC

Post a Comment

0 Comments