ads

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आर.पी सिंह के पिता का कोरोना से निधन

कोरोना वायरस ने देश में कहर मचा रखा है। रोजाना लाखों नए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं और हजारों लोग रोजाना काल का ग्रास बन रहे हैं। हाल ही राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर चेतन सकारिया के पिता का कोरोना से निधन हो गया है। वहीं सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार चावला का कोरोना से निधन हो गया था। अब भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आर.पी सिंह के पिता का भी कोरोना से निधन हो गया है। आर.पी सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। शिव प्रसाद सिंह का ईलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था। बुधवार दोपहर को को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

ट्वीट कर दी जानकारी
पूर्व गेंदबाज ने ट्वीट के जरिए पिता के निधन की जानकारी दी। आर.पी सिंह ने लिखा कि 'बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। मेरे पिता 12 मई को हम सबको छोड़कर चले गए। मैं आप सभी से यह निवेदन करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं करें। ओम शांति ओम। रेस्ट इन पीस।'

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताई जल्दी सन्यास लेने की वजह,कहा-बहुत भयावह दास्तां

आईपीएल की कमेंट्री टीम से हट गए थे
बता दें कि आर.पी सिंह आईपीएल 2021 में कमेंट्री कर रहे थे। पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर पिता के ईलाज के लिए घर चले गए थे। हालांकि कुछ दिनों बाद ही आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया। बता दें कि आर.पी सिंह वर्ष 2018 में संन्यास लेने के बाद कमेंट्री से जुड़ गए थे। वे आईपीएल के 14वें सीजन में स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री टीम में थे।

यह भी पढ़ें— 24 साल के बल्लेबाज की नेट सेशन के दौरान अचानक हुई मौत से सदमे में क्रिकेट जगत

2005 में किया था इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू
बता दें कि आर.पी सिंह ने वर्ष 2005 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने पहला वनडे मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। सिेंह ने 58 वनडे इंटरनेशनल में 69 विकेट लिए। वहीं टेस्ट मैच की बात करें तो आरपी ने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए। टी20 की बात करें तो उन्होंने 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए। सिंह ने लास्ट इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2011 में खेला था।



Source भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आर.पी सिंह के पिता का कोरोना से निधन
https://ift.tt/33ALXbg

Post a Comment

0 Comments