ads

ICC की टेस्ट रैंकिंग में एक नंबर पर बरकरार है टीम इंडिया, दूसरे नंबर न्यूजीलैंड

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया ने पहला स्थान बरकरार रखा है। वहीं न्यूजीलैंड आईसीसी की टेस्ट रैंकिेंग में दूसरे नंबर पर है। वार्षिक अपडेट के बाद भारतीय टीम के एक रेटिंग अंक के लाभ के साथ 121 और न्यूजीलैंड के दो रेटिंग अंक के फायदे के साथ 120 रेटिंग अंक हो गए हैं। बता दें कि नए अपडेट में मई 2020 के बाद खेले गए सभी मैचों के अंकों को 100 प्रतिशत रखा गया है। वहीं पिछले दो साल के मैचों के अंकों को 50 प्रतिशत किया गया है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी थी मात
बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के होम ग्राउंड पर 2-1 से हराया था। इसके अलावा घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की थी। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने वेस्टइंडीज को हराने के साथ पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से सीरीज भी जीती थी। हालांकि आईसीसी के नए अपडे में 2017-18 के परिणामों को हटा दिया गया है। वहीं 2019-20 में खेले गए सभी मैचों के अंकों को आधा कर दिया है। इसके साथ ही 2020 में खेले गए सभी मैचों के अंकों को 100 प्रतिशत रखा गया है।

यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

इंग्लैंड को हुआ फायदा, तीसरे स्थान पर आई
वहीं आईसीसी की टेस्ट रैंकिेंग में इंग्लैंड तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 2017-18 में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था लेकिन अब यह रैकिंग का हिस्सा नहीं है। ऐसे में इसका सीधा फायदा इंग्लैंड को हुआ। वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अब ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे नंबर पर खिसक गई है। इंग्लैंड के टेस्ट रैंकिंग अंक 109 और ऑस्ट्रेलिया के 108 रेटिंग अंक हैं।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया के क्रिकेटर जल्द ही क्वारंटीन के लिए मुंबई में हो सकते हैं एकत्र

पाकिस्तान पांचवे नंबर पर
पाकिस्तान की टीम को भी नए अपडेट में तीन अंकों का फायदा हुआ है लेकिन इससे उसकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं हुआ। पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर ही है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम आठवें स्थान से अब छठे नंबर पर आ गई है। बता दें कि वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था और श्रीलंका के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ किया, जिसका फायदा वेस्टइंडीज को हुआ है। वहीं साउथ अफ्रीका सातवें नंबर पर है। श्रीलंकाई टीम भी एक पायदान खिसककर आठवें पायदान पर है। बांग्लादेश की टीम नौवें स्थान पर और दसवें स्थान पर जिम्बाब्वे की टीम है।



Source ICC की टेस्ट रैंकिंग में एक नंबर पर बरकरार है टीम इंडिया, दूसरे नंबर न्यूजीलैंड
https://ift.tt/2RNUcyn

Post a Comment

0 Comments