ads

weekly horoscope (03 may to 09 may 2021): कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह, जानें अपना सप्ताहिक राशिफल...

सोमवार को मई 03, 2021 से एक बार फिर सप्ताह बदल गया है। जीवन में हर दिन आने वाले परिवर्तनों के बीच खटटे मीठे अनुभव हमें लगातार प्रभावित करते हैं। ऐसे में हम हर अगले दिन को लेकर आशांवित रहते हैं। वहीं सप्ताह का बदलाव हमारी किसी अच्छी आशा को मजबूती प्रदान करता है।

वहीं ज्योतिष में भी समय का बदलाव बहुत मायने रखता है, ऐसे में हम ज्योतिष के माध्यम से ये जानने का प्रयास करते हैं, कि आ रहा नया सप्ताह हमारे लिए कैसा रहने की संभावना है। यानि हमारे रुके कार्य इस समय हो सकेंगे या नहीं। या कौन सी चीज हमें इस सप्ताह के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित करेगी।

इसी को देखते हुए आज हम आपको 3 मई से शुरु हो रहे सप्ताह के बारे में बता रहें हैं कि ज्योतिष की गणना के अनुसार ये 03 मई 2021 से 09 मई 2021 तक का समय आपको किस तरह से प्रभावित कर सकता है और इस समय आपके ग्रह किस ओर इशारा करते दिख रहे हैं।

Must Read : वैशाख माह का कालाष्टमी व्रत आज, जानें शुभ मुहूर्त के साथ ही कब, क्या और कैसे करें?

kalashtami_may_2021

तो 3 मई 2021 से 09 मई 2021 के बीच बन रही ग्रहों की स्थिति के चलते किस राशि के लोगों को क्या असर होगा जानने के लिए यहां देखें...

1. मेष राशि :
इस सप्ताह आपको संयम से काम लेना होगा। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहने से आपके काम की तारीफ होगी, अत: लगन से अपना काम करते रहें। पिछले कुछ समय से बनी परेशानी के अभी बने रहने के आसार हैं, लेकिन किसी करीबी की मदद आपको राहत देगी। व्यवसायों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा। वहीं नौकरी पेशा लोगों को भी मेहनत करने पर लाभ होगा। सप्ताह के अखिरी दिनों में आपको परेशानी का समाधान मिलेगा।

 

2. वृषभ राशि:
इस सप्ताह जिनसे मनमुटाव चल रहा था, उनसे आपके संबंध फिर से मधुर होने लगेंगे। वहीं कुछ नए लोगों से परिचय होने की भी संभावना है। जबकि कार्यस्थल पर भी इस दौरान आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए ये समय सुनहरी यादों वाला रह सकता है। सेहत का ध्यान रखने के साथ ही इस समय खर्चों पर लगाम रखनी होगी। कुल मिलाकर ये सप्ताह गिले-शिकवों दूर करने वाला रहेगा।

Read More : भाग्य के कारक ग्रह शुक्र बदल रहे हैं अपना स्थान, जानें किसकी चमकेगी किस्मत!

shukra_rashi_privartan_may_2021

3. मिथुन राशि :
यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा सतर्कता रखने वाला है। इस समय आपको कल्पनाओं से बाहर आकर वास्तविक दुनिया में रहते हुए मेहनत करनी होगी। इस समय आपको उतना ही काम हाथ में लेना है जितना आप कर सकें, वरना आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है।

यह सप्ताह अविवाहित प्रेमियों के लिए रुमानियत भरा रह सकता है। वहीं यदि आप इस सप्ताह कल्पनाओं से बाहर नहीं आए तो आपका भविष्य का प्लान तो खत्म होने कीसंभावना के बीच आपकी बदनामी होना का भी अंदेशा है। परिवारिक समस्याओं का भी इस सप्ताह समाधान होगा।


4. कर्क राशि :
इस सप्ताह वाद विवादों से दूर रहते हुए, बातचीत के दौरान सोच समझकर शब्दों का चयन करें। मुख्य रूप से इस समय कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ विवाद की संभावना रहेगी। वहीं इस समय कठिन परिस्थितियों में धैर्य से काम करना आपको तरक्की दे सकता है।

रोमांटिक जीवन अच्छा रहने की संभावनाओं के बीच प्रेमी जातक अभी कुछ समय और इंतजार करें। अपने मन में चल रही कशमकश को किसी के सामने न दृशाएं।


5. सिंह राशि :
इस समय आप अपने काम पर ध्यान दें, उत्साहजनक समय होने के कारण आप अपने काम को आसानी से पूरे कर लेंगे वहीं इसके परिणाम आपको भविष्य में देखने को मिलेंगे। इस समय आपको सेहत का खास ध्यान रखने के साथ ही अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

सप्ताह आप कोई नया संगठन भी बना सकते हैं। इस दौरान कार्यस्थल पर आप थोड़ा उदासीन रह सकते है, जो समय के साथ ठीक हो जाएगा। लेकिन ध्यान रखें इस समय कोई भी लापरवाही आपको दिक्कत में ला सकती है।

Must Read- श्री नृसिंह जयंती कब है? जानें पूजा विधि और कथा

narsingh_jyanti

6. कन्या राशि
इस सप्ताह आपको संयम से काम लेना होगा। पुराने तनाव के कारण आपका स्वभाव इस समय चिड़चिड़ा रह सकता है। ये समय उबाऊ होने के कारण आपमें क्रोध भी भरा रह सकता है। लेकिन, इस समय आपको सकारात्मक रवैया अपनाते हुए कठिन परिस्थितियों का डट कर सामना करना होगा, ऐसे करने से समय के साथ सब बेहतर हो जाएगा। हो सकता है शुरु में प्रयास सफल न होने से निराशा हो लेकिन आपको शांत रहकर मेहनत करते रहनी है।


7. तुला राशि :
इस समय प्रियजनों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उनकी छोटी-छोटी चीजों को भी नजरंदाज करना आपके लिए उचित नहीं है। साथ ही सहयोगियों के साथ आपको अपने संबंध अच्छे बना कर रखें। कार्यस्थल पर आपको विशेष सावधानी रखनी होगी। स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना जरूरी है। ध्यान रहे इस दौरान जरा सी भी चूक आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। अपनी कीमती वस्तु व संबंधों को इस समय संभाल कर रखें।


8. वृश्चिक राशि :
इस सप्ताह खर्चों पर लगाम लगाने की खास जरूरत है। इस समय आप जल्दबाजी पर लगाम लगाते हुए धैर्य और दृढ़ता के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी तरह का जोखिम उठाने से पहले जानकार व बड़ों से सलाह अवश्य लें।

रोमांटिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव का असर इस समय आपके कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन पर पड़ेगा। जो परेशानी का विषय हो सकता है। वहीं ज़मीन-जायदाद के किसी लंबित मामले में आपको इस समय खर्च करना पड़ सकता है।

Read More- शनि देव का दिन है शनिवार: इस दिन ऐसे समझें न्याय के देवता के शुभ इशारे

shanidev

9. धनु राशि :
आर्थिक रुप से यह सप्ताह आपके लिये बहुत अच्छा साबित होगा, यदि कहीं से पैसे मिलने की उम्मीद है तो सप्ताह के आख्रिर तक वह आपके पास आ सकता है। लेकिन, यह सप्ताह सुस्ती से भरा भी रहेगा, जिसके कारण आपका प्रदर्शन प्रभावित होगा।

उचित होगा आप कार्यस्थल पर काम में कोई लापरवाही न करें। इस समय रोमांटिक जीवन काफी बेहतर रहने की संभावना के बीच, हो सकता है आपका काम में मन न लगे, परंतु इस बात का अवश्य ध्यान रखें मन मुताबिक तभी चलें, जब उसमें सक्षम हों।

10. मकर राशि :
आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिये अच्छा रह सकता है। लेकिन, भावनात्मक रूप से चुनौतियों के बीच इस समय आपको दोस्ती और प्यार में धोखा भी मिल सकता है। उचित होगा शांत मन से अपने कॅरियर पर ध्यान दें।

कड़ी मेहनत व काम के बीच दोस्तों की मदद से सप्ताह के अंत तक आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं धोखा देने वालों के बारे में यह सोच कर संतुष्ट रहे कि वे आपके लायक ही नहीं थे और भाविष्य में कोई बड़ा नुकसान भी कर सकते थे।

 

11. कुंभ राशि :
इस समय मुश्किल परिस्थितियों में भी आपके करीबी दोस्त आपके साथ डटे रहेंगें, जिनसे आप हौसला ले सकते हैं। लेकिन मनोबल की कमी आपको परेशान कर सकती है। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा।

वहीं ये भी मुमकिन है कि इस दौरान आपके कुछ सहकर्मी या फिर उच्चाधिकारी भी आपकी राह में रोड़े अटका सकते हैं। इसके अलावा किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में न हो, या फिर कार्यस्थल पर किसी परियोजना में बार-बार असफलता मिलने से भी आपका आत्मविश्वास कमजोर हो सकता है। लेकिन सप्ताह का अंत आपके लिए कुछ सुखद हो सकता है।

12. मीन राशि :
इस समय आप अपने कॅरियर, परिवार आदि को लेकर जो भी योजना बनाएंगें उसके सकारात्मक परिणाम आपके सामने आएंगे। अत: उचित होगा आप इस सप्ताह सिर्फ चीजों की योजना बनाने व उन पर विचार-विमर्श कर उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए थोड़ा इंतजार करें।

आपके लिए ये समय परिस्थितियों के हर पहलु का आंकलन करने के लिए बेहतरीन तो है ही साथ ही भविष्य की योजना बनाने के लिये भी यह एक बेहतर समय है। इस समय आध्यात्म की ओर रूझान के अलावा आपको आत्ममंथन की आवश्यकता भी महसूस होगी।



Source weekly horoscope (03 may to 09 may 2021): कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह, जानें अपना सप्ताहिक राशिफल...
https://ift.tt/3uik5ES

Post a Comment

0 Comments