ads

मनु-यशस्विनी-सरनोबत की भारतीय तिकड़ी ने 10मी. एयर पिस्टल टीम ने कांस्य पदक जीता

 

नई दिल्ली। भारत ने क्रोएशिया के ओसिजेक में जारी अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन चरण में अपना दूसरा पदक जीता। यह कांस्य पदक उसे महिलाओं ने 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने हंगरी को 16-12 से हराकर दिलाया। 10मी एयर टीम में शामिल, राही सरनोबत, मनु भाकर और यशस्विनी देसवाल पहले क्वालीफिकेशन के दो दौर से होकर पदक की दौड़ में पहुंचे थी। उन्होंने गुरुवार को पहले दौर में शीर्ष स्थान हासिल किया था और फिर दूसरे दौर में, जिसमें पहले दौर की शीर्ष आठ टीमें शामिल थीं, स्वर्ण पदक के मैच में दो अंकों से चूक गईं। वेरोनिका मेजर, सारा फैबियन और मिरियम जाको की हंगेरियन तिकड़ी के खिलाफ कांस्य पदक मैच में, भारतीयों ने प्रति टीम प्रति सदस्य तीन सिंगल शॉट्स की पहली 10 सीरीज में से सात जीतकर 14-6 की बढ़त बना ली।

यह भी पढ़ें:—इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा चोटिल

उच्चतम तीन-शॉट वाली टीम को दो अंक दिए जाते हैं, जबकि एक टाई के मामले में, अंक समान रूप से विभाजित होते हैं। पहले 16 अंकों के साथ मैच जीत जाता है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम के कांस्य पदक मैच में भारतीय एक और कड़े मुकाबले में शामिल थे, लेकिन इस बार वे पदक नहीं हासिल कर सके। दिव्यांश सिंह पंवार, दीपक कुमार और ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर और सर्बिया के भारत के बीच कांस्य पदक मैच 4-4, 5-5,6-6, 8-8, 10-10, 12-12 से बराबरी पर था। और फिर 14-14 से पहले बाद में अंत में इसे हासिल किया।

यह भी पढ़ें:—कराटे प्लेयर हरिओम चाय बेचने को मजबूर, जीत चुके हैं 60 से अधिक मेडल

सौरभ ने भी जीता कास्य पदक
पुरुषों की स्कीट में भारत के एकमात्र खिलाड़ी गुरजोत खंगुरा क्वालिफिकेशन में 115 के स्कोर के साथ 56वें स्थान पर रहे। सौरभ चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गुरुवार को पहले दिन भारत का पहला पदक-कांस्य भी जीता।



Source मनु-यशस्विनी-सरनोबत की भारतीय तिकड़ी ने 10मी. एयर पिस्टल टीम ने कांस्य पदक जीता
https://ift.tt/3jaMiux

Post a Comment

0 Comments