ads

गेमिंग में भाग लेकर भारत में कोविड-19 के लिए धन जुटाएंगे 4 आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। हालांकि कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से अब कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। इस बीच तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेटरों ने भारत में कोविड—19 पीड़ितों के लिए धन जुटाने के मकसद से लाइव गेमिंग स्ट्रीम में भाग लेंगे। इसके जरिए कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए यूनिसेफ पैसा जुटाएंगे। इस लाइव गेमिंग स्ट्रीम में तेज गेंदबाज पैट कमिंस, स्पिनर नाथन लियोन, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड हिस्सा लेंगे।

एक लाख डॉलर जुटाने का लक्ष्य
इस गेमिंग स्ट्रीम के जरिए इन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने करीब एक लाख डॉलर जुटाने का लक्ष्य रखा है। यह मुहीम घरेलू क्रिकेटर और तेज गेंदबाज जोश लालोर की पहल पर आयोजित की गई है। इस गेमिंग लाइव स्ट्रीम के दौरान नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड क्रिकेट के बारे में बात करेंगे। यह मुहीम भारत के समय के अनुसार दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। इसमें मोइसिस हेनरिक्स, महिला क्रिकेटर एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका की रीली रोसोउ भी होंगी।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

warner.png

12 घंटे तक चलेगा शो
रिपोर्ट के अनुसार, लालोर का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ गेम खेलना है, लेकिन इस दौरान वे क्रिकेट पर भी बात करेंगे। 12 घंटे तक चलने वाले इस शो में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए सीईओ निक हॉकले और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग भी इसमें भाग लेंगे। सीए ने अभी तक यूनिसेफ आस्ट्रेलिया की भारत कोरोना संकट अपील पर 280,000 डॉलर एकत्र किया है।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी शैफाली ने खेल में सुधार के लिए लिया पुरुषों के कैंप में हिस्सा

हाल ही परिजनों से मिले ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर
आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने आए कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करीब 26 दिन के बाद हाल ही अपने परिजनों के पास स्वदेश पहुंचे। कोविड- 19 के कारण टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ी अपने-अपने देश लौट गए थे,लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपने देश की सरकार से इजाजत नहीं मिली थी। इन खिलाड़ियों को 14 मई को स्वदेश लौटने की एंट्री मिली। इसके बाद वे मालदीव से स्वदेश रवाना हुए। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वहां उन्हें दो सप्ताह तक होटल के कमरों में क्वारंटीन में बिताने पड़े। इसके बाद क्वारंटीन टाइम पूरा करने के बाद हाल ही घर लौट परिजनों से मिले।



Source गेमिंग में भाग लेकर भारत में कोविड-19 के लिए धन जुटाएंगे 4 आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
https://ift.tt/3icIl80

Post a Comment

0 Comments