ads

हार के बावजूद कुसल परेरा को मिला प्रमोशन, बने श्रीलंका की टी20 टीम के कप्तान

श्रीलंका क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज कुसल परेरा की कप्तानी में पिछले दिनों बांग्लदेश दौरे पर श्रीलंका को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद कसल परेरा को प्रमोशन मिल गया है। दरअसल, परेरा को वनडे के साथ अब टी20 टीम की भी कप्तानी सौंप दी गई है। अब इंग्लैंड दौरे पर टीम की कप्तानी कुसल परेरा ही संभालेंगे। इससे पहले पिछले दौरे पर विंडीज के खिलाफ टीम की कप्तानी एंजेलो मैथ्यूज के पास थी। हालांकि इस बार उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। श्रीलंका की टीम को इसी माह इंग्लैंड में सीरीज खेलनी है। इसमें टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 23 जून से होगी और 4 जुलाई तक चलेगी।

दिनेश चांडीमल और कुमार संगकारा रहे सबसे सफल कप्तान
टी20 टीम की कप्तानी करने वाले कुसल परेरा श्रीलंका के 11वें खिलाड़ी हैं। वहीं श्रीलंका के टी20 टीम के सफल कप्तानों की बात करें तो इनमें दिनेश चांडीमल और कुमार संगकारा के नाम शामिल हैं। दिनेश चांडीमल को बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 26 मैच खेलने का मौका मिला। इनमें से चांडीमल की कप्तानी में टीम ने 13 मैच जीते हैं। वहीं कुमार संगकारा की कप्तानी में भी टीम ने 13 मैच जीते। वहीं तिषारा परेरा को एक भी मैच में जीत नहीं मिली और सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तान टीम में आजम खान के सलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पिता की वजह से हुआ

kusal_parera2.png

8 जून को रवाना होगी टीम
अविष्का फर्नांडो को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में जगह मिली है। इससे पहले चोट लगने के कारण वे विंडीज सीरीज से बाहर थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहे तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप को भी 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका की टीम सीरीज खेलने के लिए 8 जून को रवाना होगी। इंग्लैंड जाकर टीम को क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद 23 जून को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें— श्रीलंका क्रिकेट में घमासान, 38 खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से किया इनकार

इस तरह है सीरीज का शेड्यूल
वहीं श्रीलंका के टी20 और वनडे सीरीज के शेड्यूल की बात करें तो टी20 के मैच 23, 24 और 26 जून को खेले जाएंगे। वहीं वनडे सीरीज के मुकाबले 29 जून, 1 जुलाई और 4 जुलाई को खेले जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका की टीम लय हासिल करना चाहेगी। पिछले दिनों बांग्लादेश दौरे पर टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।



Source हार के बावजूद कुसल परेरा को मिला प्रमोशन, बने श्रीलंका की टी20 टीम के कप्तान
https://ift.tt/3fV2Btn

Post a Comment

0 Comments