ads

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले निलंबित हुआ ये 27 वर्षीय क्रिकेटर

 

नई दिल्ली। भारत के साथ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन (ollie robinson,) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। रोबिंसन ने बीते सप्ताह ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। डेब्यू टेस्ट में रोबिंसन ने 7 विकेट झटके और 42 रन भी बनाए।

यह भी पढ़ें—तलाकशुदा महिलाओं पर आया इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का दिल, रचाई शादी

8 साल पुराने मामले में हुए निलंबित
दरअसल, 2012—2013 में रोबिंसन ने एक विवादित ट्वीट किया था। अब इस ट्वीट को लेकर कराई गई अनुशासनात्मक जांच में दोषी पाए जाने के बाद ईसीबी ने रोबिंसन को निलंबित करने का निर्णय लिया। इसको लेकर ईसीबी ने सोशल मीडिया एक बयान भी जारी किया। हालांकि, रोबिंसन ने 2012 और 2013 में किए गए अपने विवादास्पद ट्वीट के लिए माफी मांग ली थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल जाएंगे रोबिंसन
ईसीबी ने कहा कि अब रोबिंसन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। ईसीबी ने अपने एक बयान में कहा कि रोबिंसन तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड टीम से अलग हो जाएंगे और अपने काउंटी लौट जाएंगे। सक्सेस के लिए खेलने वाले 27 वर्षीय रोबिंसन ने लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ही डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें—क्या कोई तोड़ पाएगा कभी सचिन, लारा और कैलिस के ये रिकॉर्ड?

WTC के बाद भारत के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। रोबिंसन से निलंबित होने से इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि रोबिंसन ने अपने पहले ही टेस्ट में अपने इरादे जाहिर कर दिए थे कि वह भारत के खिलाफ खतरनाक साबित होंगे। फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड में क्वारंटीन है और अभ्यास कर रही है।



Source भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले निलंबित हुआ ये 27 वर्षीय क्रिकेटर
https://ift.tt/3co9hho

Post a Comment

0 Comments