ads

बांग्लदेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन पर लगा था 5 साल का बैन, मां के इलाज के लिए 18 महीने बाद ही की वापसी

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन पर 5 साल का बैन लगाया गया था। हालांकि शहादत का बैन 18 महीने में ही खत्म हो गया और उनकी मैदान पर वापसी हो गई है। एक घरेलू मैच के दौरान साथी खिलाड़ी को थप्पड़ मारने के कारण शहादत हुसैन पर 5 साल का बैन लगाया गया था, लेकिन वे पिछले दिनों ढाका प्रीमियर डिवीजन के मैच में खेलने उतरे। ऐसे में उनका बैन 18 महीने में ही खत्म हो गया है। दरअसल, शहादत हुसैन की मां को कैंसर है और उन्होंने मां के इलाज के लिए मैदान पर वापसी की गुहार लगाई थी। हालांक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बैन कम करने की मांग की थी
शहादत ने इसी वर्ष फरवरी महीने में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से उन पर लगे बैन को कम करने की मांग की थी, जिससे कि वह अपनी मां के इलाज का खर्च उठा सकें। वहीं बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन अकरम खान ने पिछले दिनों कहा था कि शहादत बहुत परेशानी में है। उनकी मां का कैंसर है और वह अभी क्रिकेट भी नहीं खेल रहा है। इसी वजह से अनुशासन समिति से अनुरोध किया है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई थी कि इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट छोड़ने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहा यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कर रहा कारपेंटर का काम

shahadat_hossain_2.png

शहादत ने मांग ली थी माफी
वहीं मार्च में शहादत हुसैन ने जिस वजह से उन पर बैन लगाया था उसको लेकर माफी मांग ली थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह आगे इस तरह की गलती कभी नहीं करेंगे। 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा था कि उनकी मां कैंसर से पीड़ित हैं और वह उनकी मदद कर सकें इसके लिए वह क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके शहादत को मई 2015 के बाद से नेशनल टीम में खेलने मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें— ईसीबी पर नस्लवाद के आरोप लगाते हुए पूर्व अंपायर जॉन होल्डर ने कहा-हमें चुप कराना चाहते हैं...

इस खिलाड़ी को मारा था थप्पड़
नवंबर 2019 में एक एनसीएल मैच के दौरान शहादत हुसैन ने टीम के एक साथी अराफात सनी जूनियर को थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद शहादत को मैच से हटा दिया गया था। साथ ही उन पर एक लाख बांग्लादेशी टका का जुर्माना और पांच साल का बैन लगाया गया। वहीं बात करें शहादत के क्रिकेट कॅरियर तो उन्होंने टीम की ओर से 38 टेस्ट, 51 वनडे और 6 टी20 मैच खेले। इनमें उन्होंने कुल 123 विकेट लिए।



Source बांग्लदेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन पर लगा था 5 साल का बैन, मां के इलाज के लिए 18 महीने बाद ही की वापसी
https://ift.tt/356iZkF

Post a Comment

0 Comments