ads

ये है विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट, बताया अपना डाइट प्लान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं। वह काफी फुर्तीले और एक्टिव हते हैं। उनकी फिटनेस की हर कोई तारीफ करते हैं। विराट कोहली की गिनती सबसे फिट क्रिकेटरों में की जाती है, जो क्रिकेट के मैदान में नजर भी आती है। कोहली खुद को तो फिट रखते ही हैं साथ ही पूरी टीम को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं। वर्कआउट के साथ कोहली फिट रहने के लिए अपनी डाइट पर भी विशेष ध्यान देते हैं। फिलहाल कोहली इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले अपनी टीम के साथ मुंबई में क्वारंटीन पीरियड में हैं। यहां भी वे रोजाना वर्कआउट कर रहे हैं। हाल ही उन्होंने फैंस के साथ अपना डाइट चार्ट शेयर किया।

आस्क मी एनिथिंग सेशन
विराट कोहली सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। हाल ही विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ आस्क मी एनिथिंग सेशन रखा था। इस सेशन के दौरान फैंस ने विराट कोहली से कई तरह के सवाल किए और क्रिकेटर ने सभी सवालों जवाब दिए। इस सेशन के दौरान फैन ने विराट कोहली से उनके डाइट चार्ट के बारे में पूछा। कोहली ने इसका जवाब देते हुए बताया कि वे अपनी डाइट में कौन—कौन सी चीजों को शामिल करते हैं।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली ने सिर्फ दो शब्दों में बताया कि धोनी के साथ उनके रिश्ते कैसे हैं

virat_kohli.png

ऐसा है कोहली का खानपान:
विराट कोहली ने अपने डाइट चार्ट के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि वे अपनी डाइट में अधिकतर सब्जियों को शामिल करते हैं। इसके साथ ही वे अपनी डाइट में कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, दाल, कीनू, पालक और डोसा खाते हैं। साथ ही टीम इंडिया के कप्तान ने बताया कि वे इन सभी चीजों को संतुलित मात्रा में लेते हैं। इन सभी चीजों के अलावा वह बादाम, प्रोटीन बार और किसी-किसी मौके पर चाइनीज भोजन भी खाते हैं। हालांकि कोहली शुरू से इतने फिट नहीं थे। पहले वे गोल—मटोल से दिखते थे। कोहली खुद कई इंरटव्यू में बता चुके हैं कि जक वे दिल्ली में रहते थे तो उन्हें छोले-भटूरे बहुत पंसद थे। बाद में उन्होंने खुद को फिट करने के लिए छोले-भटूरों से परहेज करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

गूगल में आखिरी बार क्या सर्च किया
विराट कोहली ने आस्क मी एनिथिंग के दौरान कई अन्य सवालों के भी जवाब दिए। सेशन के दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि आपने गूगल पर आखिरी बार किस चीज को सर्च किया था। इसके जवाब में कोहली ने बताया कि उन्होंने आखिरी बार फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ट्रांस्फर की खबर को सर्च किया था। वहीं एक सवाल के जवाब में कोहली ने बताया कि अतीत में उन्हें वसीम अकरम सबसे खतरनाक गेंदबाज लगते थे।



Source ये है विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट, बताया अपना डाइट प्लान
https://ift.tt/3uzF0Cp

Post a Comment

0 Comments