ads

दिनेश कार्तिक का खुलासा, रोहित ने उनके बैट से लगाया था अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर—बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 1 जून को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। वह लगभग भारतीय टीम के लिए 17 साल तक खेल चुके हैं। इस दौरान वह अपने कॅरियर में कई बार अंदर—बाहर हुए। वह धोनी की कप्तानी में 2007 में आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे। इसके अलावा 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। जानते हैं उनके जन्मदिन पर एक दिलचस्प फैक्ट।

यह भी पढ़ें :धोनी ने पुणे में खरीदा नया घर, 9 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

कार्तिक के बैट से रोहित ने लगाया था अर्धशतक
कार्तिक ने कुछ समय पहले मीडिया से अपने कॅरियर का एक अहम वाकया शेयर करते हुए बताया था कि रोहित शर्मा ने मेरे उस बैट से टी20 में अंतरराष्ट्रीय कॅरियर का पहला अर्धशतक लगाया था, जिससे मैं रन बनाने में सफल नहीं हो सका था। यह वाकया वर्ष 2007 वर्ल्ड कप का है। उन्होंने बताया कि मेरे पास एक बैट था जिससे मैं रन बनाने में सफल नहीं रहा था। वर्ल्ड कप के दौरान मैंने रोहित से कहा था कि यह बैट बहुत मनहूस हैं, तो रोहित ने कहा कि मुझे दे दो और उस दौरान रोहित ने इसी बैट से टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें :भारत को अंडर 19 विश्वकप जिताने वाले स्मित पटेल ने लिया सन्यास, अब दूसरे देश के लिए खेलेंगे

40 गेंद में बनाए थे 50 रन
यह वाकया 2007 टी20 वर्ल्ड कप का है। इस दौरान रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया था। यह मुकाबला किंग्समीड, डरबन में खेला इस मैच में रोहित ने 40 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली थी। मुझे इस बात का गर्व है। इस मैच को भारत ने 37 रन से जीत लिया था। रोहित शर्मा को अपनी इस शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया था।



Source दिनेश कार्तिक का खुलासा, रोहित ने उनके बैट से लगाया था अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक
https://ift.tt/34AnbbZ

Post a Comment

0 Comments