ads

मिताली राज बोलीं-क्रिकेटर्स नाओमी ओसाका नहीं हो सकते, उन्हे मीडिया सपोर्ट की जरूरत

भारतीय महिला क्रिकेट टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने जापान की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका के मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने को लेकर सहानुभूति जताते हुए कहा कि जैव-सुरक्षित वातावरण में जीवन कठोर होता है। मिताली ने हालांकि कहा कि भारतीय महिला क्रिकेटर मीडिया को नजरअंदाज नहीं कर सकती क्योंकि उन्हें इसके समर्थन की जरूरत है। मिताली ने एक बातचीत में मीडिया से कहा, 'मुझे लगता है कि किसी भी एथलीट के लिए आइसोलेशन में रहना कठिन है। लेकिन मुझे लगता है कि एक टूर्नामेंट में शामिल होने पर हमें वास्तव में ऐसा महसूस नहीं होता है।

महिला क्रिकेट को समर्थन की जरूरत
साथ ही मिताली ने कहा,'व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में कभी नहीं लगा कि मुझे प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़नी चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि महिला क्रिकेट जहां है, उसे मीडिया के समर्थन की जरूरत है और खिलाड़ियों के लिए भी यह महत्वपूर्ण है कि वे खेल के विकास में मदद करें। इसलिए, मुझे लगता है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि हमें खेल को बातचीत और बढ़ावा देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें— भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी शैफाली ने खेल में सुधार के लिए लिया पुरुषों के कैंप में हिस्सा

mithali_raj_and_naomi.png

नाओमी नहीं गई थीं मीडिया के सामने
23 वर्षीय नाओमी ने सोमवार को अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने रुख को लेकर फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया। उन्होंने रविवार को पहले दौर में रोमानिया की पेट्रीसिया मारिया टिग को हराया, लेकिन मीडिया का सामना नहीं किया। इसने आयोजकों को उस पर 15,000 डॉलर का जुर्माना लगाया और साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर वह ऐसा करना जारी रखती हैं तो उन्हें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से निष्कासन का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें— किरण मोरे का दावा-धोनी को विकेटकीपिंग कराने के लिए गांगुली से हुई थी बहस, मनाने में लगे थे 10 दिन

टेस्ट मैच खेलने इंग्लैंड जाएगी टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस महीने सात साल में पहली बार अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी जब वह 16 से 19 जून तक ब्रिस्टल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। इसके बाद वह सितंबर-अक्टूबर में एक दिन-रात का खेल खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। डे—नाइट टेस्ट को लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम काफी उत्साहित है। हाल ही महिला टीम की नई टेस्ट जर्सी भी लॉन्च की।



Source मिताली राज बोलीं-क्रिकेटर्स नाओमी ओसाका नहीं हो सकते, उन्हे मीडिया सपोर्ट की जरूरत
https://ift.tt/3g1czYU

Post a Comment

0 Comments