ads

नाओमी ओसाका के बाद एश्ले बार्टी भी फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, मैच के दौरान लगी चोट

वर्ल्ड नंबर वन महिला टेनिस स्टार एश्ले बार्टी चोटिल हो जाने की वजह से फ्रेंच ओपन 2021 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की टेनिस स्टार एश्ले बार्टी को दूसरे राउंड के दूसरे सेट में हिप इंजरी हो गई। इसी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। ऐसे में एश्ले के बाहर होने के बाद उनकी विरोधी प्लेयर मैग्डा लिनेटे सीधे तीसरे दौर में पहुंच गई हैंं। एश्ले बार्टी को फ्रेंच ओपन जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इंजरी की वजह से अब वे इस टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगी। एश्ले से पहले जापान की नाओमी ओसाका ने भी फ्रेंच ओपन से बाहर हो चुकी हैं। नाओमी ने मानसिक स्वास्थ्य के कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट छोड़ने का फैसला किया था।

पौलेंड की टेनिस प्लेयर से था एश्ले का मुकाबला
वहीं बात करें एश्ले बार्टी की तो दूसरे दौर में उनका मुकाबला पोलैंड की टेनिस स्टार मैग्डा लिनेटे से था। मैच के पहले सेट में एश्ले बार्टी को मेग्डा ने 1-6 से हाराया। वहीं मैच के दूसरे राउंड में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी। दूसरे राउंड में स्कोर 2-2 से बराबरी पर था। इसी बीच एश्ले बार्टी को हिप इंजरी हो गई। इसके बाद उन्होंने मैच जारी न रखने का फैसला लिया और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

यह भी पढ़ें— टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कमाई में बनाया रिकॉर्ड, 12 महीने में कमाए 4 अरब रुपए

ashleigh_barty2.png

मेग्डा को हुआ फायदा
ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार एश्ले बार्टी के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद फ्रेंच ओपन में दूसरी प्लेयर्स को फायदा होगा। खासतौर पर एश्ले के बाहर होने से पौलेंड की टेनिस प्लेयर को फायदा हुआ। दूसरे दौर में एश्ले के बाहर होने से पौलेंड की मेग्डा सीधे तीसरे दौर में पहुंच गई। अब मेग्डा का अगला मुकाबला ट्यूनीशिया की प्लेयर औंस जब्योर से होगा।

यह भी पढ़ें— बेलग्रेड ओपन: जोकोविच ने मोलकान को हराकर जीता कॅरियर का 83वां खिताब

एश्ले से पहले नाओमी हुई थीं टूर्नामेंट से बाहर
फ्रेंच ओपन 2021 से बाहर होने वाली एश्ले दूसरी टेनिस प्लेयर हैं। उनसे पहले जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका भी फ्रेंच ओपन से बाहर हो चुकी हैं। दरअसल, मैच के बाद नाओमी ओसाका को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करनी थी, लेकिन नाओमी ने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया। इसके बाद नाओमी पर भारी जुर्माना लगाया गया था। ग्रैंडस्लैम के आयोजक ओसाका के फैसले से खुश नजर नहीं आए। जुर्माना लगाने के साथ उन्होंने ओसाका को स्पष्ट कहा कि अगर वह मीडिया से बात नहीं करेंगी, तो उन्हें ग्रैंडस्लैम से बाहर होना पड़ेगा। लेकिन अगले ही दिन ओसाका ने खुद ही फ्रेंच ओपन से हटने की घोषणा कर दी। साथ ही उन्होंने बताया था कि मानसिक स्वास्थ्य की वजह से उन्होंने मीडिया से दूरी बनाई थी।



Source नाओमी ओसाका के बाद एश्ले बार्टी भी फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, मैच के दौरान लगी चोट
https://ift.tt/3idLEvK

Post a Comment

0 Comments